मोरबी के हादसे में अब तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत

News Bureau
3 Min Read

मोरबी के हादसे में अब तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत

मच्छू नदी पर बना पुल टूटने के बाद कई परिवार भी टूट गए , जानकारी के मुताबिक अब तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है , एवं 180 से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका हैं।

वहीं अभी तक कईयों को अपने बेटे, बेटियों तो किसी को अपने पति , तो किसी को अपनी पत्नी की तलाश है , कुछ लोगों की अस्पताल में जिंदगी से जंग चल रही है ।

अहमदाबाद से करीब 200 किलोमीटर दूरी पर मच्छु नदी पर बना यह पुल मोरबी में स्थित हैं , इस ब्रिज पर छठ पूजा से जुड़ी रस्में निभाने के लिए करीब 500 लोग पुल पर आए थे।

एवं इसी दौरान यह ब्रिज अचानक टूट गया , जिसमें करीब 140 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है ।

वहीं रेस्क्यू के लिए सेना नौसेना और वायु सेना भी मौके पर पहुंची है , पिछले 7 महीनों से जो ब्रिज रिनोवेशन के लिए बंद था एवं 4 दिन पहले यानी कि 24 अक्टूबर को इसे आम लोगों के लिए खोला गया ।

पीएम मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद में होने वाले सार्वजनिक रोडशो को भी रद्द कर दिया है , गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल गुजरात में दौरे पर हैं। संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मोरबी में घटनास्थल पर जा सकते हैं ‌‌‌। हालांकि  अभी तक इस प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली हैं।

यह भी पढ़ें गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से कई लोगों की मौत

मोरबी के टुटने वाले ब्रिज की लंबाई 200 मीटर से ज्यादा थी एवं इसकी चौड़ाई करीब 4 फीट थी , वही बताया जा रहा है कि यह ब्रिज बीच में से टूटकर नदी में समा गया। यह ब्रिज काफी पुराना है 7 महीनों की मरमत के बाद मात्र 5 दिनों में ब्रिज के टूटने की घटना ने सभी को चौंका दिया है। लोगों का कहना है अगर ब्रिज का काम पूरा नहीं हुआ है तो बीच में ब्रिज को क्यों खोला गया ।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं