गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से 60 से ज्यादा लोगों की मौत

गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से 60 से ज्यादा लोगों की मौत

गुजरात में माच्छू नदी में केबल पुल गिरने से 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है , वही गुजरात के मंत्री बृजेश मेरजा के अनुसार अभी तक 100 से ज्यादा लोग घायल हैं ।

जिस समय यह पुल गिरा था , उस समय पुल पर करीब 500 लोग सवार थे। वही 100 से भी ज्यादा लोग अभी तक पानी में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है एवं गुजरात सरकार ने इस दुर्घटना की जिम्मेदारी ली है।

राजकोट से सांसद मोहन भाई कल्याण जी कुंदरिया ने कहा कि रेस्क्यू टीम द्वारा 60 से ज्यादा लोगों के शव बरामद कर दिए गए हैं एवं इनमें से अधिकांश महिलाएं , बुजुर्ग हैं। एनडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार चल रहा है ।

गुजरात के गृहमंत्री घटनास्थल पर जायजा लेने के लिए रवाना हो चुके हैं , एवं गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सिंह विनय एएनआई न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि शाम को करीब 6:30 बजे मोरबी में फुल रह गया था एवं एसपी , कलेक्टर , एंबुलेंस , डॉक्टर सहित सभी टीमें मात्र 15 मिनट में घटनास्थल पर पहुंच चुकी थी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से दुर्घटना के संबंध में बात की है एवं बचाव के लिए टीमों को तत्काल लगाने की मांग की।

पीएम मोदी ने हादसे में मृतक लोगों के परिजनों को दो ₹200000 देने की घोषणा की है एवं घायलों को ₹50000 सहायता राशि के रूप में दी जाएगी।

गुजरात चौकी राज्य सरकार ने मृतक परिवारों को ₹4 लाख एवं घायलों को ₹50 हजार मुआवजा देने की घोषणा की।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस घटना पर चिंता व्यक्त की है , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया।

यह भी पढ़ें भारत छोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने बच्चों के साथ लगाई रेस

राहुल गांधी ने खबर को बेहद दुखद बताते हुए , कांग्रेस कार्यकर्ताओं से घायलों की मदद करने की अपील की । आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी इस घटना पर दुख जताया।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts