6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर आज होगा उपचुनाव का मतदान , मतदान शुरू

2 Min Read

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर आज होगा उपचुनाव का मतदान , मतदान शुरू

उत्तर प्रदेश के गोला गोकरण नाथ ‍‍, तेलंगाना के मुनुगोड़े , उड़ीसा की धाम नगर , महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट एवं बिहार के मोकामा एवं गोपालगंज में आज उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है ‍‍, आज 7 सीटों पर होने वाले मतदान में से 6 सीटों पर विधायकों के निधन के बाद फिर से उप चुनाव हो रहा है , हवाई तेलंगाना के मुनुगोडे विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक ने बीजेपी ज्वाइन कर दी थी और उसके बाद यह विधानसभा सीट खाली हो गई थी।

महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर राजनीति काफी रोचक मानी जा रही है यहां पर पहली बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किया था उसके बाद उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया ।

इन सभी विधानसभा सीटों पर बीजेपी की अन्य दलों के साथ काफी टक्कर मानी जा रही है ‌‌, बिहार में बीजेपी की टक्कर महागठबंधन से है , तो अन्य जगह क्षेत्रीय दल बीजेपी के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं।

तेलंगाना में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है , बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय तेलंगाना की टीआरएस पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए अन्य नेताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे थे ‍ , उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

बिहार की 2 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को प्रसार के लिए मैदान में लाई।

हालांकि प्रस्तावित रोड शो पूरा नहीं हो पाया , क्योंकि चुनाव प्रचार की अवधि खत्म हो गई थी।

यह भी पढ़ें राजस्थान की कांग्रेस में एक बार फिर आएगा भूचाल ? , पायलट के बाद गहलोत ने भी सुनाई खरी खरी

Twitter Blue Tick News : अब ट्विटर पर ब्लूटिक के लिए हर महीने देने पड़ेंगे ₹660

 

.

TAGGED:
Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं