महिला टीचर को अपनी ही छात्रा से हुआ प्यार , फिर स्टूडेंट से कर दी शादी

News Bureau
3 Min Read

महिला टीचर को अपनी ही छात्रा से हुआ प्यार , फिर स्टूडेंट से कर दी शादी

भरतपुर में लड़की से लड़का बना, कबड्‌डी कैप्टन से शादी:महिला पीटीआई को गर्ल स्टूडेंट से हुआ प्यार; 4 नवंबर को लिए फेरे

राजस्थान की भरतपुर में ऐसी शादी का आयोजन किया गया जिसकी चर्चा राजस्थान ही नहीं बल्कि देशभर में हैं। सैदपुर में एक महिला शिक्षिका को अपने ही स्कूल में पढ़ रही छात्रा से प्यार हो गया , एवं इसके बाद महिला टीचर ने जेंडर चेंज करवा कर छात्रा से शादी कर ली।

भरतपुर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला में फिजिकल टीचर के पद पर तैनात , डीग की रहने वाली मीरा को इसी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा कल्पना से प्यार हो गया था। दरअसल कल्पना कबड्डी की अच्छी खिलाड़ी हैं एवं दो तीन बार नेशनल स्तर पर खेल चुकी है। कल्पना की टीचर मीरा होने की वजह से दोनों में रिश्ता लगातार बढ़ता गया ,  इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया ‌‌लेकिन दोनों का जेंडर एक ही होने की वजह से शादी करने में दिक्कत आ रही थीं।

इसके बाद मीरा ने 2019 में जेंडर चेंज कराने के लिए सर्जरी कराई , एवं 2021 में सर्जरी पूर्ण हो चुकी थी एवं इसके बाद मीरा ने अपना नाम बदल कर आरव रख दिया ।

आरव कुंतल ने बताया कि फीमेल कोटे से स्कूल में शिक्षक बना था , नौकरी के कागजात में नाम व जेंडर परिवर्तन कराने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आरव ने बताया कि जेंडर चेंज कराने के दौरान कल्पना ने मेरा पूरा साथ दिया है एवं दोनों परिवारों के बीच काफी मेलजोल था , एवं शादी से अब दोनों परिवार बेहद खुश हैं।

यह भी पढ़ें इंदौर में बीच चौराहे पर 4 लड़कियों ने एक लड़की की जमकर पिटाई की 

ओपन जेंडर चेंज कराने वाले आरव पिता ने बताया कि उनके पांच बेटियां हैं एवं बेटा नहीं था , एवं उनकी सबसे छोटी मीरा ने अपना जेंडर चेंज करा कर शादी की , इसके लिए भी बेहद खुश है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना