गुजरात विधानसभा चुनाव : गठबंधन को लेकर बाप और बेटे की अलग राह , नीतीश के लिए बड़ी परेशानी

News Bureau
2 Min Read

गुजरात विधानसभा चुनाव : गठबंधन को लेकर बाप और बेटे की अलग राह , नीतीश के लिए बड़ी परेशानी

गुजरात के विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू के नेता नीतीश कुमार ने गुजरात के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए जनता दल यूनाइटेड पार्टी का गठबंधन गुजरात के भारतीय ट्राइबल पार्टी यानी कि बीटीपी के साथ कर दिया।

लेकिन इन दोनों पार्टियों के नेताओं द्वारा गठबंधन का ऐलान होने के कुछ समय बाद ही गुजरात की भारतीय ट्राइबल पार्टी के संस्थापक छोटूभाई वसाला एवं उनके बेटे महेश वसावा के बीच मतभेद हो गया।

महेश वसावा भारतीय ट्राइबल पार्टी के अध्यक्ष हैं एवं उन्होंने कहा कि उन्हें इस गठबंधन के बारे में कोई जानकारी नहीं है , उन्होंने कहा पार्टी में कोई भी फैसला लिया जाएगा तो सबकी सहमति से लिया जाएगा। यानी कि पार्टी के अध्यक्ष महेश वसावा ने अपने पिता छोटू भाई वसावा पर सवाल खड़े कर दिए हैं ?

लेकिन अब देखना होगा कि बाप और बेटे के बीच सहमति बन पाती है या नहीं बन पाती है । यह गठबंधन टूट जाता है तो क्या नीतीश कुमार कि जेडीयू गुजरात के विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी ?

पार्टी के संस्थापक छोटू भाई वसावा अभी भी अपनी बात पर अडिग है और उन्होंने कहा कि उनके बीच किसी भी तरीके का मतभेद नहीं है।

यह भी पढ़ें महिला टीचर को अपनी ही छात्रा से हुआ प्यार , जेंडर चेंज करवा कर ,  फिर स्टूडेंट से कर दी शादी

लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक ने इस तरह से अलग-अलग बयानबाजी करके नीतीश कुमार के गुजरात में तैयार किए गए प्लान पर पानी फेरने का काम किया है । नीतीश कुमार भारतीय ट्राइबल पार्टी के साथ मिलकर गुजरात के विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बड़ी चुनौती पेश करना चाहते थे। लेकिन अब भारतीय ट्राइबल पार्टी यानी की बीटीपी के गठबंधन के ऐलान होने के बाद से ही गठबंधन पर सवाल खड़े हो गए हैं।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना