राजस्थान में गैस सिलेंडर ₹500 में मिलेंगे , मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की घोषणा

3 Min Read

राजस्थान में गैस सिलेंडर ₹500 में मिलेंगे , मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की घोषणा

भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आज 15 वां दिन हैं , वहीं राजस्थान के दौसा जिले से अलवर जिले में आज भारत छोड़ो यात्रा का प्रवेश हुआ ।

इस दौरान अलवर सीमा पर राहुल गांधी का स्वागत किया गया एवं मालाखेड़ा में राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया , वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी जनसभा को संबोधित किया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधन के दौरान राजस्थान के प्रदेशवासियों को अच्छी खबर दी ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में एक अलग कैटेगरी बनाकर इस विशेष कैटेगरी के लोगों को ₹1050 का घरेलू गैस सिलेंडर मात्र ₹500 में उपलब्ध करवाया जाएगा , मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि प्रदेश में गैस सिलेंडरों को सस्ती दर में उपलब्ध करवाना अप्रैल माह से शुरू कर दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रसोई से महंगाई के बोझ को कम करने के लिए किट बांटने की योजना लाएंगे , हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैटेगरी के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी नहीं दी ।

लेकिन संभावना है कि बीपीएल परिवारों को एवं अन्य गरीब परिवारों को इस कैटेगरी में शामिल करके गैस सिलेंडर सस्ती दरों में उपलब्ध करवाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें सतीश पूनिया व कैलाश चौधरी फिर बीजेपी को हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन को मजबूर करेंगे ?

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा जिस संकल्प के साथ चली है उसे मैं सलाम करता हूं एवं यात्रा ने जोड़ने का काम किया है । सचिन पायलट में कहा कि उन्होंने कमलनाथ को चुनौती दी थी कि राजस्थान में भारत छोड़ो यात्रा का स्वागत पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा।

राहुल गांधी के भारत छोड़ो यात्रा को अब तक 103 दिन हो चुके हैं , एवं राहुल गांधी की यात्रा अब राजस्थान में हैं।

यात्रा में आज एक युवक राहुल गांधी से मिला एवं उसने पेपर लीक , रोजगार एवं भर्तियों समस्याएं बताईं इसके बाद राहुल गांधी ने अपने पास चल रहे गोविंद सिंह डोटासरा को इन समस्याओं को सुधारने की जिम्मेदारी दी।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं