विपक्षी गठबंधन का नाम तय , शिमला की बैठक में किया जाएगा ऐलान

विपक्षी गठबंधन का नाम तय , शिमला की बैठक में किया जाएगा ऐलान 

हाल ही में पटना में 15 विपक्षी पार्टियों द्वारा एकजुटता दिखाने का प्रयास किया गया एवं 2014 के लोकसभा चुनाव को गठबंधन से लड़ने पर बैठक की गई।

मीडिया से मिल रही जानकारी के मुताबिक विपक्ष के गठबंधन का नाम तय हो गया है, विपक्षी गठबंधन का नाम पेट्रियोटिक डेमोक्रेटिंक एलाइंस यानी कि PDA रखा गया है।

हालांकि इसका अभी तक औपचारिक रूप से आना नहीं किया गया है एवं शिमला में कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में आयोजित होने वाली विपक्ष की बैठक में इसका ऐलान किया जा सकता है।

2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने के लिए विपक्ष की 15 से ज्यादा पार्टियां इस गठबंधन में शामिल होने की बात सामने आई है।

आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से राजनीति में एंट्री कर रहे हैं वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में आयोजित की गई बैठक के बाद नीतीश कुमार का कद भी बढ़ गया है।

हालांकि इस बैठक में कोई भी ठोस निर्णय नहीं लिया गया एवं सभी दलों ने बीजेपी के खिलाफ 2024 के चुनाव में गठबंधन पर सहमति जताई है।

आगामी समय में होने वाली बैठकों में सीटों का बंटवारा किस प्रकार से होता है , एवं सभी राजनीतिक पार्टियां सीटों के बंटवारे पर सहमत होती है या नहीं, ये देखने वाली बात होगी।

अगर सभी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ एकजुट हो जाती है तो भारतीय जनता पार्टी के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में भी काफी मुश्किल में पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें पटना में विपक्ष की बैठक : लालू ने राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी , बोले हम बारात में चलेंगे

एक दर्जन से भी ज्यादा राजनीतिक पार्टियों का गठबंधन एवं  लोकसभा चुनाव लड़ना राजनीतिक जानकारों के अनुसार भी काफी मुश्किल है , जानकार बताते हैं कि इनमें से ज्यादातर पार्टियां गठबंधन से बाहर हो जाएगी अब हम कुछ पार्टियों के साथ ही मिलकर कांग्रेस पार्टी एवं इस गठबंधन के मुख्य पार्टियां चुनाव लड़ेगी।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts