2023 के विधानसभा चुनाव में आरएलपी के हनुमान बेनीवाल कर सकते हैं ओवैसी से गठबंधन….

राजस्थान की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने असादुद्दीन ओवैसी से गठबंधन के संकेत दिए हैं। सांसद हनुमान......

- Advertisement -

राजस्थान की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने असादुद्दीन ओवैसी से गठबंधन के संकेत दिए हैं। सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपनी पार्टी का गठन 2018 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले किया था। लेकिन इसके बाद सांसद बेनीवाल ने अकेले चुनाव लड़ के 3 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की एवं लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करके नागौर सीट पर खुद चुनाव लड़े और चुनाव जीते थे। लेकिन कृषि बिल के विरोध में सांसद बेनीवाल ने एनडीए से गठबंधन तोड़ दिया था ।

Fb img 1630284232591
                             नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

सांसद बेनीवाल ने किसी पत्रकार के द्वारा गठबंधन के बारे में पूछने पर सांसद बेनीवाल ने मना नहीं किया, और बताया कि भाजपा और कांग्रेस को रोकने के लिए अगर गठबंधन की आवश्यकता पड़ती है तो गठबंधन करेंगे।

 

 

हनुमान बेनीवाल द्वारा कोई स्पष्ट जवाब नहीं देने के कारण यही माना जा रहा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ,बसपा या फिर एआईएमआईएम जैसी पार्टियों से गठबंधन कर सकते हैं। 

राजस्थान का लोकप्रिय नेता कौन है? अभी जानिए

सांसद बेनीवाल ने यह भी बताया कि उन्होंने 2018 में भी कई पार्टियों से गठबंधन करने का प्रयास किया लेकिन गठबंधन नहीं कर पाए और उनका मकसद है कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को हराया जाए।

अभी तक किसी प्रकार की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है की 2023 में विधानसभा चुनाव गठबंधन के साथ लड़े जाएंगे। हालांकि विधानसभा चुनाव 2023 में होने हैं विधानसभा चुनाव को अभी काफी समय है।

राजस्थान में सांसद बेनीवाल का नागौर, जोधपुर ,बाड़मेर‍, बीकानेर सहित कई जिलों के जाट वोटरों पर काफी प्रभाव माना जाता है। राजस्थान में कांग्रेस, भाजपा के अलावा अन्य कोई पार्टियां ना होने की वजह से विधानसभा चुनाव में टिकट ना मिलने वाले नेता आरएलपी के साथ शामिल होकर आरएलपी को फायदा पहुंचा सकते हैं। संभावना भी जताई जा रही है कि आरएलपी 2023 में अपने पक्ष में एक अच्छा खासा वोट बैंक प्राप्त कर सकती है।

हनुमान बेनीवाल मोबाइल नंबर , Hanuman Beniwal ke mobile number

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha