भूत किससे डरता है ? जान लीजिए यह उपाय

भूत किससे डरता है ? जान लीजिए यह उपाय

भूत को कैसे डराएं Bhoot Ko kaise Daraye , भूत को कैसे भगा सकते हैं , भूत से कैसे बच सकते हैं

जब लोगों के मन में जब भी भूत-प्रेत का नाम आता है तो अचानक डर लगने लगता है जब भी लोग रात को भूत के बारे में चर्चा करते हैं तो बहुत से लोगों को यह लगता है कि भूत को डराने के लिए क्या करें ? 

यह भी पढ़ें Hii का जवाब क्या होगा ? Hii ka reply kya de in English

अगर आप भी इसी के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको बताने वाले हैं कि आप भूत को कैसे डरा सकते हैं ?

भूत को कैसे भगाएं ( Bhoot Ko kaise Bhagaye )

  • कहा जाता है कि अगर आपके पास हनुमान चालीसा है तो भूत हनुमान चालीसा के नजदीक नहीं आता है क्योंकि हनुमान चालीसा भूत प्रेत के लिए खतरा होती हैं , देहाती भूत से डरते हैं तो आप अपने पास हनुमान चालीसा लेकर जोर-जोर से पाठ शुरू कर सकते हैं।
  • आप जानते होंगे कि जब भी किसी पवित्र चीज को पवित्र करने की बारी आती है तो गंगा जल का प्रयोग किया जाता है अगर आप भूत के साए से डर रहे हैं तो आप अपने घर में या जिस जगह पर आप डर रहे हैं आप गंगाजल छिड़क सकते हैं।
  • अगर आप मंदिरों में मिलने वाली भभूत छिड़क देते हैं तो आप उस जगह पर भूत प्रेत से डरना बंद हो जाएंगे। भभूत मंदिर में जो नीचे में पाई जाने वाली राख होती हैं उसे ही भभूत कहते हैं।
  • भूत के डर को खत्म करने के लिए नमक का उपयोग काफी फायदेमंद बताया जाता है , कहा जाता है कि अगर घर के अंदर किसी भी प्रकार की बेकार ऊर्जा महसूस होती हैं तो आप घर में अलग अलग जगह पर नमक रख दें।
  • अगर आप बुरी शक्तियों से बचने के लिए गले में ताबीज धारण करते हैं तो भी यह फायदेमंद रहता है , हालांकि यह  ताबीज हर कोई नहीं बना सकता है इसलिए जानकार व्यक्ति से सम्पर्क करके यह ताबीज बना सकते हैं।
  • अगर आप अपने पास किसी भी प्रकार की नुकीली या धारदार चीज को रखतें हैं तो आपका डर खत्म हो जाएगा।
  • इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में कई प्रकार के टोने टोटके होते हैं जिससे कहा जाता है कि भूत प्रेत नजदीक नहीं आते हैं एवं डर खत्म हो जाता है।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts