2023 में दीपावली कब है ? , दीवाली कब है Deepawali Kb hain

2023 में दीपावली कब है ? , दीवाली कब है Deepawali Kb hain

दीपावली के त्यौहार का हर किसी को बेसब्री के साथ इंतजार करता है 2023 में दीपावली कब है एवं दीपावली मनाने का क्या समय है ?

बता दें कि 2023 में दीपावली का त्यौहार 12 नवंबर 2023 को रविवार के दिन मनाया जाएगा , प्रतिवर्ष कार्तिक अमावस्या के दिन दीपावली का त्यौहार मनाया जाता है एवं हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में दिवाली का त्यौहार शामिल है 5 दिन तक चलने वाली दीपावली के त्यौहार का धनतेरस से शुरुआत होकर भाईदूज तक चलता है।

दीपावली 2023 मुहूर्त Deepawali 2023 Muhurat 

हिंदू पंचांग के मुताबिक कार्तिक अमावस्या की शुरुआत 12 नवंबर को दोपहर 2:44 से होगी एवं 13 नवंबर को दोपहर 2:56 पर समाप्त होगी , दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने का समय शाम 5:39 से रात 7:35 तक हैं।

यह भी पढ़ें आधार कार्ड में कैसे करवाएं फोटो चेंज, अगर आपको पसंद नहीं है अपने आधार कार्ड की फोटो तो ऐसे करवाएं अपडेट

ध्यान दें – हमारे द्वारा उपलब्ध करवाई गई खबर सिर्फ मान्यताओं एवं जानकारी पर आधारित है इसीलिए आपको बता दें कि रियल भारत डॉट कॉम पर प्रकाशित की गई जानकारी किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है एवं हमारे द्वारा दी गई जानकारी के उपयोग में लेने से संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts