सस्ती गाय कहां से खरीदें ‍, इस सरकारी वेबसाइट से पशु खरीदें व बेचें ( epashuhaat.com )

सस्ती गाय कहां से खरीदें सरकारी वेबसाइट से पशु खरीदें व बेचें ( epashuhaat.com ) Contentsसस्ती गाय कहां से खरीदेंसरकारी......

- Advertisement -

सस्ती गाय कहां से खरीदें

सरकारी वेबसाइट से पशु खरीदें व बेचें ( epashuhaat.com )

Fake call kaise kre

अगर आप भी किसी पशु को खरीदना चाहते हैं या किसी भी पशु को बेचना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार ने पशुपालकों की सहायता प्रदान करने के लिए एवं उन्हें पशुधन बेचने व खरीदने की प्रक्रिया आसान बनाने के लिए ऑनलाइन माध्यम से पोर्टल शुरू किया है।

इस पोर्टल पर जो भी व्यक्ति अपनी गाय , भैंस , बकरी या अन्य पशुओं को बेचना चाहता है बेच सकता है , जिस किसी पशु पालक को पशुओं की जरूरत होती है वह इस वेबसाइट पर जाकर के पशुओं को देखकर पशु के मालिक से संपर्क कर पाएंगे।

इसके अलावा इस वेबसाइट से पशु पालकों को लोन भी प्रदान किया जाता है , यानी कि जिन पशुपालकों को इस वेबसाइट से किसी भी पशु को खरीदा है और उनके पास रुपए नहीं है तो सरकार उन्हें लोन प्रदान करती है।

अगर आप भी अपना पशु बेचना चाहते हैं या खरीदना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर क्लिक करें। https://epashuhaat.com/

अगर आपको इस पोर्टल पर अगर आपको किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत है , या आपको पशु खरीदने में प्रोब्लम आ रही है तो आप 1800 258 2010 पर निशुल्क काॅल कर सकते हैं , और अपनी शिकायत का समाधान कर सकते हैं ।

पशु खरीदने से पहले आपको इस पोर्टल पर रजिस्टर करना होगा , एवं इसके बाद आप किसी भी पशु के बारे में पुरी जानकारी ले सकते हैं ।

यह पोर्टल इससे पूर्व www.pashuhaat.gov.in इस वेबसाइट पर संचालित होती थी , लेकिन इसके बाद इस वेबसाइट का लिंक बदल दिया गया ।

इसके अलावा कई निजी पोर्टल भी संचालित है , जो पशुओं को बेचने एवं खरीदने का काम करते हैं। इन पोर्टल को आप सीधे गूगल प्ले स्टोर से भी इंस्टाल कर सकते हैं।

नोट छापने की मशीन कहा है ? नोट छापने की मशीन कैसे बनाएं

कृपया कोई भी पशु खरीदने से पहले अपने स्तर पर जांच जरूर कर ले ‌‌।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha