मोबाइल से बैंक बैलेंस कैसे चेक किया जाता है Mobile Se Bank Balance kaise check kare

मोबाइल से बैंक बैलेंस कैसे चेक किया जाता है Mobile se bank balance kaise check kare, फोन से बैंक की......

- Advertisement -

मोबाइल से बैंक बैलेंस कैसे चेक किया जाता है

Mobile se bank balance kaise check kare, फोन से बैंक की राशि कैसे चैक करें , घर बैठे बैंक बैलेंस कैसे चेक करें , Mobile Se Bank Balance kaise check kare

अगर आप घर बैठे मोबाइल से बैंक बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो आज के जमाने में यह बहुत आसान हो चुका है , आप जानते होंगे कि डिजिटलीकरण के साथ-साथ आम आदमी अब बैंकों एवं सरकारी कार्यालयों की सरकार काटने की वजह घर बैठे ही जरूरी काम को निपटा सकते हैं।

अगर मोबाइल से बैंक बैलेंस कैसे चेक किया जाता है इसके बारे में जानना चाहते हैं , आसान तरीकों से आप मोबाइल से बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं ! 

खाता धारक का जिस बैंक में अकाउंट है उस बैंक का एप्लीकेशन इंस्टॉल करके अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी वेरीफिकेशन के बाद आप अपना बैंक अकाउंट चेक कर सकते हैं। यानी कि मोबाइल से बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा कई बैंक s.m.s. के माध्यम से बैंक बैलेंस बताने की सुविधा भी उपलब्ध करवाते हैं जैसे कि अगर आपका बैंक अकाउंट एसबीआई बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक में है तो  09223766666 पर BAL लिख कर भेजे । याद रखें कि यह मैसेज आपको उसी मोबाइल नंबर से भेजना है जिस मोबाइल नंबर से आप का बैंक अकाउंट लिंक है।

यह भी पढ़ें जिओ ने ₹999 में 4G फोन लांच किया , फ्री में देख सकेंगे मूवी

इसके अलावा अगर आप फोन पे Phone Pe , पेटीएम Paytm जैसे यूपीआई ऐप यूज करते हैं तो इन ऐप में चैक बैलेंस (Check Balance ) के ऑप्शन पर क्लिक करके अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha