मोहन भागवत ने बताया समय, कब तक सरकार होगा अखंड भारत का सपना

News Bureau
2 Min Read

मोहन भागवत ने बताया समय, कब तक सरकार होगा अखंड भारत का सपना 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी कि आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत में बुधवार को नागपुर के एक कार्यक्रम में सवाल जवाब के दौरान कहा कि वह ठीक ठीक नहीं बता सकते की अखंड भारत का अस्तित्व में आएगा लेकिन युवाओं के बुड्ढे होने से पहले ऐसा हो जाएगा।

मोहन भागवत ने कहा कि अगर इसके लिए काम करते रहेंगे तो आप बुड्ढा होने से पहले इसे साकार होता हुआ देखेंगे क्योंकि हालात ऐसे बन रहे हैं जो लोग भारत से अलग हो गए थे उन्हें लगता है कि उन्होंने गलती की और उन्हें लगता भी है कि हमें फिर से भारत में होना चाहिए।

यह भी पढ़ें खाना खाने की तुरंत बाद पानी पीने से क्या होता हैं? फायदे और नुकसान

मोहन भागवत में कार्यक्रम के दौरान कहा कि जब तक समाज में भेदभाव जिंदा है तब तक आरक्षण रहना चाहिए।

आरएसएस प्रमुख को बहुत भागवत ने कहा कि भेदभाव भले ही नजर नहीं आए लेकिन समाज में व्याप्त है सामाजिक व्यवस्था में हमने अपने बंधुओं को पीछे छोड़ दिया हमने उनकी देखभाल नहीं की और यह 2000 वर्षों तक चला। जब तक हम उन्हें सामान्य नहीं प्रदान करते हैं तब तक विशेष उपचार तो होने ही चाहिए और आरक्षण उनमें से एक है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha