इंदिरा रसोई का नाम बदला और अब 17 की जगह 22 रुपए अनुदान

इंदिरा रसोई का नाम बदला और अब 17 की जगह 22 रुपए अनुदान राजस्थान में सरकार बदलने के साथ ही......

- Advertisement -

इंदिरा रसोई का नाम बदला और अब 17 की जगह 22 रुपए अनुदान

राजस्थान में सरकार बदलने के साथ ही योजनाओं के नाम बदलने का काम भी शुरू हो चुका है,  इंदिरा रसोई योजना का नाम है बदलकर श्री अन्नपूर्णा योजना किया गया है एव स्वायत शासन विभाग निदेशक हृदेश कुमार शर्मा ने शनिवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि इस योजना का नाम ऑनलाइन पोर्टल तथा समस्त प्रिंटिंग एवं प्रचार सामग्री पर नाम परिवर्तन कर रसोई के ऊपर भी अन्नपूर्णा रसोई लिखवाया जाना सुनिश्चित करें।

इस योजना के तहत पहले की तरह 100 ग्राम दाल एवं 100 ग्राम सब्जी मिलेगी वहीं ढाई सौ ग्राम की जगह 300 ग्राम के आटे की चपातियां मिलेगी।

100 ग्राम चावल थाली में अलग से मिलेंगे एवं थाली का कुल वजन 600 ग्राम निर्धारित किया हैं।

सरकार ने अनुदान भी 22 रुपए कर दिया है एवं इससे पहले कांग्रेस की सरकार में प्रति थाली 17 रुपए अनुदान दिया जाता था, वही भोजन के लिए आम लोगों को अब भी ₹8 ही चुकाने होंगे।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha