अयोध्या में सिर्फ आमंत्रित आ सकेंगे, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक

अयोध्या में सिर्फ आमंत्रित आ सकेंगे, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम......

- Advertisement -

अयोध्या में सिर्फ आमंत्रित आ सकेंगे, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक 

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सरकार ने तैयारी पूरी कर दी है, 20 जनवरी के बाद अयोध्या में आम लोगों के प्रवेश के लिए रोक रहेगी एवं अयोध्या में सिर्फ उन लोगों को ही प्रवेश मिलेगा जिन्हें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी के लिए आमंत्रित किया है, इसके अलावा जो अयोध्या के निवासी है उन्हें ही प्रवेश मिलेगा, भीड़ की संभावना को देखते हुए 27 जनवरी से 15 फरवरी तक विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

16 जनवरी से उत्तर प्रदेश के सभी मंदिरों में श्री राम संकीर्तन शुरू हो जाएगा जो की 22 जनवरी तक चलेगा।

सरकारी बसों में भी श्री राम भजन बजाए जाएंगे एवं सार्वजनिक स्थान एवं सरकारी कार्यालयों की सजावट होगी जो की 26 जनवरी तक रहेगी। 50 सार्वजनिक स्थानों पर लाइव टीवी टेलीकास्ट दिखाने के लिए बड़े डिजिटल बोर्ड लगाए जाएंगे ।

यह भी पढ़ें मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया, नहीं खुलेंगे स्कूल-काॅलेज

22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचने के लिए 200 बसों की व्यवस्था की गई है एवं 22 जनवरी के बाद अयोध्या आने वालों के लिए 933 बस से शुरू होगी, इसके अलावा 100 ई रिक्शा एवं इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएगी।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha