मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया, नहीं खुलेंगे स्कूल-काॅलेज

मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया, नहीं खुलेंगे स्कूल-काॅलेज  अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम…

मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया, नहीं खुलेंगे स्कूल-काॅलेज 

अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को अवकाश घोषित करने की निर्देश दिए हैं एवं योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन 22 जनवरी को राष्ट्रीय उत्सव का संज्ञा देते हुए कहां की 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री रामलला एवं हनुमानगढ़ के दर्शन पूजन के उपरांत श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी के साथ बैठक की।

इस दौरान योगी आदित्यनाथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ तैयारी का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि स्वच्छता एक महत्वपूर्ण विषय है एवं जगह-जगह कूड़े दान रखे जाएं, अभी 3800 से ज्यादा स्वच्छता कर्मी तैनात है वहीं 1500 कर्मचारियों की और नियुक्ति के आदेश दिए एवं अयोध्या प्रतिबंधित पॉलिथीन मुक्त नगर बनाने के लिए हम सभी को प्रयास करना होगा।

यह भी पढ़ें अयोध्या मंदिर के सहारे राजस्थान में भाजपा वोटरों को साधने की कोशिश कर रही

योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं की कुंभ मेले की तरह अयोध्या में 25 50 एकड़ में एक बड़े टेंट सिटी तैयार किया जाए, ताकि दुनिया भर से आने वाले राम भक्तों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *