नई संसद के उद्घाटन समारोह से विपक्षी पार्टियां बना रही दूरी

नई संसद के उद्घाटन समारोह से विपक्षी पार्टियां बना रही दूरी 28 मई को देश के नए संसद भवन का......

- Advertisement -

नई संसद के उद्घाटन समारोह से विपक्षी पार्टियां बना रही दूरी 

28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे लेकिन इसके पहले टीएमसी ( तृणमूल कांग्रेस ) , आम आदमी पार्टी एवं सीपीआई ने नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार करने की बात कही है।

आम आदमी पार्टी ने 28 मई को नई संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसल लेते हुए कहा है कि उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं किए जाने की वजह से पार्टी ने समारोह से दूरी बनाने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें बृजभूषण शरण सिंह : मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार , फोगाट एवं बजरंग पूनिया का भी टेस्ट हो

नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए 28 मई की तारीख का चयन करने के पीछे भी लोग अलग-अलग कयास लगा रहे है , कुछ लोग बता रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को 9 साल 30 मई को पूरे होने जा रहे हैं एवं इससे पहले संसद भवन का कार्यक्रम चुना गया है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि 28 मई को वीर सावरकर की जयंती है एवं वीर सावरकर की इस साल 140 की जयंती मनाई जाएगी।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha