राजस्थान में आज से अनिश्चितकालीन समय के लिए पेट्रोल पंप की हड़ताल, सरकार को हर दिन 44 करोड़ की राजस्व का नुकसान

राजस्थान में आज से अनिश्चितकालीन समय के लिए पेट्रोल पंप की हड़ताल, सरकार को हर दिन 44 करोड़ की राजस्व का नुकसान राजस्थान में शुक्रवार…

राजस्थान में आज से अनिश्चितकालीन समय के लिए पेट्रोल पंप की हड़ताल, सरकार को हर दिन 44 करोड़ की राजस्व का नुकसान

राजस्थान में शुक्रवार से पेट्रोल पंप पर पूर्णत बंद रहेंगे (राजस्थान पेट्रोल पंप की हड़ताल), राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पहले तो दो दिन के सांकेतिक हड़ताल की बात कही थी, लेकिन गुरुवार को अनिश्चितकालीन समय के लिए कर दी।

राजस्थान के सभी पेट्रोल पंपों पर आज पेट्रोल डीजल एवं सीएनजी एलपीजी की सप्लाई बंद रहेगी, राजस्थान के पेट्रोल पंप को डीलर एस मांग कर रहे हैं कि पड़ोसी राज्य पंजाब के सम्मान वेट लागू किया जाए, राजस्थान और पंजाब के बीच पेट्रोल के दामों में प्रति लीटर 11.52 रुपए का अंतर हैं एवं डीजल की कीमत की बात की जाए तो 6.63 रुपए का अंतर हैं। डीलक्स का कहना है कि इसी वजह से राजस्थान के पेट्रोल पंप पर बिक्री घट रही है एवं पिछले चार सालों में 270 पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें Realme Narzo 60x इतना सस्ता मिल रहा है 5G फोन, रियलमी का मोबाइल 50MP कैमरे व जबरदस्त बैटरी के साथ

वहीं कंपनियों द्वारा संचालित राजस्थान के 60 पेट्रोल पंप पर बिक्री यथावत रहेगी।

वही संगठन के मुताबिक शुक्रवार से 6712 पेट्रोल का पूरी तरीके से बंद रहेंगे एवं उसकी वजह से सरकार को हर दिन करीब 44 करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान होगा, राजस्थान में प्रतिदिन लगभग 15231 किलोमीटर डीजल एवं 68859 किलोमीटर पेट्रोल की बिक्री प्रभावित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *