Rajasthan Police Constable Admit Card Download | राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड कैसे देखें 2022

Rajasthan Police Constable Admit Card download राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग द्वारा लगातार तैयारियों......

- Advertisement -

Rajasthan Police Constable Admit Card download

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग द्वारा लगातार तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है एवं पुलिस विभाग द्वारा 3 मई 2022 को पुलिस कांस्टेबल भर्ती के आवेदकों को परीक्षा की तिथि एवं शहर के बारे में बता दिया गया था ‍, वहीं इसी क्रम में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 13 मई से 16 मई तक 8 चरणों में होगी , यानी कि प्रतिदिन दो पारियों में परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएगी।

फाइल फोटो - student

आपको बता दें कि इस वर्ष से होने वाली राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती अभ्यर्थियों की संख्या के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी भर्ती हैं।

इस परीक्षा में राजस्थान सहित अन्य जिलों के लगभग 18 लाख से भी ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे।

एवं पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड पुलिस विभाग द्वारा 7 मई को जारी कर दिए गए ।

आपको बता दें कि 7 मई को उन अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 13 मई को है। 13 मई के दोनों पारियों की परीक्षाओं के अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं , एवं अन्य अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी लगातार जारी किए जा रहे हैं । जल्दी सभी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड कैसे देखें

  • अगर आप राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड देखना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने एसएसओ आईडी को लॉग इन करना होगा । डायरेक्ट एसएसओ आईडी लॉगिन करने के लिए यहां पर https://sso.rajasthan.gov.in/signin क्लिक करें ।
  • आईडी लोगिन करने के बाद आप Recruitment 2 पर क्लिक करें , अगर आपके सामने इस प्रकार का कोई ऑप्शन नहीं आ रहा है । तो आप All Application ( ऑल एप्लीकेशन ) में जाकर इस नाम को सर्च कर दें।
  • इसके बाद आप Get Admit Card ( गेट एडमिट कार्ड)  पर क्लिक करें।
  • यहां पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका एडमिट कार्ड शो हो जाएगा ।
  • आपने एडमिट कार्ड का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं एवं अगर आप अपने कंप्यूटर में प्रिंट निकालना चाहते हैं तो उसको पीडीएफ फाइल के रूप में भी सेव कर सकते हैं।
  • ताकि भविष्य में कभी इंटरनेट सर्वर की प्रॉब्लम होने की वजह से आपको एडमिट कार्ड प्रिंट करवाने में कोई असुविधा ना हो।

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha