यूपी : सहमति से 47000 धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर

योगी सरकार ने धार्मिक स्थलों से बंद करवाए लाउडस्पीकर्स लाउडस्पीकर्स को लेकर देश में चल रहे विवाद के बीच उत्तर......

- Advertisement -

योगी सरकार ने धार्मिक स्थलों से बंद करवाए लाउडस्पीकर्स

20220419 152316

लाउडस्पीकर्स को लेकर देश में चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने देखते ही देखते 47000 से भी ज्यादा धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवा दिए हैं वहीं सरकार ने 57000 से भी ज्यादा धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकरों की आवाज कम करवाई ।

मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने धर्म प्रमुखों से बातचीत करके आपसी सहमति से मंदिर , मस्जिद एवं गुरुद्वारा एवं चर्च सहित सभी धार्मिक स्थलों से बिना अनुमति के सभी लाउडस्पीकर को बंद करवाया।

देश में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद छिड़ने पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 27 अप्रैल को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अवैध लाउडस्पीकर को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एवं योगी सरकार ने सभी जिला प्रशासनिक अधिकारियों से 30 मई तक की गई कार्रवाई के बारे में रिपोर्ट मांगी है।

मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 47000 से ज्यादा धार्मिक स्थलों से स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने बातचीत करके लाउडस्पीकर उतरवा दिए हैं , वहीं 57000 से भी ज्यादा धार्मिक स्थलों पर लगाए गए लाउड स्पीकर की आवाज कम करवाई हैं एवं धर्म प्रमुखों ने भी प्रशासन की कार्रवाई में सहयोग का आश्वासन देते हुए सकारात्मक बात रखी , जो कि समाज में सांप्रदायिक सद्भावना की बेहद अच्छी मुहीम हैं ।

यह भी पढ़ें 

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022 : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे ?

क्या छोटे बच्चों की सगाई करने से होगी सजा : जानिए बड़ा हाईकोर्ट का फैसला

इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को आगामी धार्मिक त्योहारों को लेकर सख़्त आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर कई विशेष प्रकार कि पुलिस टीमें गठित की हैं , ताकि उत्तर प्रदेश में धार्मिक तौर पर किसी प्रकार हिंसा ना भड़के । आपको बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान के अलवर ,  दिल्ली व  पंजाब में धार्मिक तौर पर हिंसा हुई और जिसमें काफी नुकसान हुआ ।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha