हनुमान बेनीवाल की रैली व सभा में उमड़ रही भीड़, वोटों में बदल पाएगी ?

2 Min Read

हनुमान बेनीवाल की रैली व सभा में उमड़ रही भीड़, वोटों में बदल पाएगी ?

20230929 064402

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने चुरू के सालासर में बालाजी मंदिर से सत्ता संकल्प यात्रा की शुरुआत की, इससे पहले राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सभाओं में शामिल होने वाली भीड़ से कम लोग यहां भी नहीं थे।

लेकिन सवाल यह है कि हनुमान बेनीवाल की सभा में शामिल होने वाले लोगों की भीड़ में तब्दील हो पाएगी ( हनुमान बेनीवाल की रैली व सभा में उमड़ रही भीड़, वोटों में बदल पाएगी ? ), यह सवाल इसलिए भी है क्योंकि 2018 की विधानसभा चुनाव से पहले हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान के अलग-अलग क्षेत्र में पांच बड़ी रैलियां की थी, इन पांचों रैलियों में हजारों लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। लेकिन राजनीतिक जानकार मानते हैं कि इन सभाओं में उमड़ने वाली भीड़ के अनुरूप राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को मत प्राप्त नहीं हुए।

क्या कहते हैं हनुमान बेनीवाल ?

हनुमान बेनीवाल कहते हैं कि 2018 की विधानसभा चुनाव में हमने सभी सीटों से चुनाव नहीं लड़ा, अन्यथा हमारी विधानसभा में ज्यादा सीटें होती।

यह भी पढ़ें राजस्थान में बीजेपी मेघवाल, शेखावत, राठौड़ और चौधरी सहित इन नामों पर चलेगी दांव

क्या कहते हैं कांग्रेस भाजपा के नेता ?

कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल की सभा में जुटने वाले भीड़ पर कहते हैं कि ये हनुमान बेनीवाल के स्थाई समर्थक है और हर कार्यक्रम में पहुंच जाते हैं। यानी कि बेनीवाल की विरोधी मानते हैं कि हनुमान बेनीवाल की सभाओं में शामिल होने वाले लोग स्थानीय लोग नहीं होते बल्कि हनुमान बेनीवाल की स्थाई समर्थक हैं, जो हनुमान बेनीवाल के अलग-अलग कार्यक्रमों में पहुंच जाते हैं।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha