मालदीव सरकार ने 15 मार्च तक भारत के सैनिकों को देश से हटाने को कहा

News Bureau
2 Min Read

मालदीव सरकार ने 15 मार्च तक भारत के सैनिकों को देश से हटाने को कहा

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु ने चीन से लौटने के बाद अपने तेवर बदल दिए हैं, मालदीव के राष्ट्रपति ने भारत से कहा है कि वो 15 मार्च तक मालदीव में तैनात सैनिकों को वापस बुला दे।

मालदीव में करीब 2 महीने पहले राष्ट्रपति बनने के बाद मुइज्जु ने मालदीव में तैनात दूसरे देश की सैनिकों को हटाने का ऐलान कर दिया था।

मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय की सचिव अब्दुल्ला नाजिम इब्राहिम ने कहा है कि भारतीय सैन्य कर्मी मालवीय में नहीं रह सकते, यही सरकार की नीति है।

भारत के 88 सैन्य कर्मी मालदीव में तैनात है, न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारत एवं मालदीव के बीच सैनिकों की वापसी को लेकर उच्च स्तरीय बैठक भी हुई थी, एवं इसमें 15 अगस्त तक सैनिकों को वापस बुलाने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें राहुल ने शुरू की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, पीएम मोदी पर साधा निशाना

भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से इस मामले पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की गई है, हाल ही में मालदीव की सरकार में शामिल तीन मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी एवं इसके बाद सोशल मीडिया पर आक्रोश भी देखा गया था।

 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha