अफगानिस्तान से आई भारत के लिए बुरी खबर……

News Bureau
2 Min Read

विश्व में फिलहाल एक ही खबर चल रही है और वह खबर है तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ़ गनी तो देश छोड़कर भाग गए लेकिन जनता देश छोड़कर कहां भागे?

क्योंकि वहां पर तालिबान का राज हो चुका है मतलब एक आतंकवाद का राज अफगानिस्तान में एक नए अध्याय के साथ शुरू हो चुका है।

लेकिन इसी बीच बड़ी खबर मिल रही है अफगानिस्तान से कि भारत के लगभग 150 लोगों को अफगानिस्तान में अगवा कर लिया है भारत सरकार लगातार अपनी स्थान में फंसे भारतीयों को लाने का प्रयास कर रही है, अफगानिस्तान में फंसे करीब 86 भारतीय लोगों का विमान अब भारत में पहुंचने वाला है।

लेकिन पीछे बचे करीब 150 भारतीय लोगों की मोबाइल पिछले काफी समय से बंद आ रहे हैं।

हालांकि तालिबान प्रवक्ता ने अगवा करने की बात पर इंकार किया है।

अफगानिस्तान में हालात कुछ ऐसे खराब हो चुके हैं कि अफगानिस्तान की काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो चुकी है लोग लगातार अपने जैसे तैसे जान बचाकर अफगानिस्तान से बाहर निकलना चाहते हैं। अब अफगानिस्तान में एक काबुल ही ऐसा एयरपोर्ट है जहां पर अभी तक तालिबानियों का अधिकार नहीं हो चुका है।

लगातार भारत, अमेरिका ,जर्मनी अपने देश के लोगों को वापस लाने का प्रयास कर रहे हैं, काबुल एयरपोर्ट के अन्दर की कमान अमेरिकी सेना ने संभाल रखी है। लेकिन बाहर सड़कों पर आतंकवादी हाथों में हथियार लहराते नजर आए।

तालिबान के आतंकवादियों के अलग-अलग वीडियो वायरल हो रहे हैं कुछ वीडियो में फायरिंग करते नजर आ रहे हैं तो कुछ वीडियो में पार्टियां करते नजर आ रहें हैं‌।

अफगानिस्तान के लोग लगातार देश छोड़कर दूसरे देशों में शरण लेने के लिए जाना चाहते हैं, लेकिन कई देशों ने अफगानिस्तान के लोगों को शरण देने से मना कर दिया है।

ऐसी ही और खबरें पाने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े।

Click

 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना