लीलाराम सस्पेंड मामला : रालोपा में गुटबाजी , उदाराम के खिलाफ नोटिस जारी …..

News Bureau
3 Min Read

बुधवार को लवली कंडारा एनकाउंटर होने के बाद जोधपुर के वाल्मीकि समाज में मथुरा दस माथुर अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था जोधपुर पुलिस प्रशासन ने एनकाउंटर को सही मानते हुए वाल्मीकि समाज से वार्ता करने का प्रयास किया लेकिन वार्ता असफल रही और कोई नतीजा नहीं निकल पाया। इसके बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने विधायक व रालोपा के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग को वाल्मीकि समाज के धरना प्रदर्शन स्थल पर भेजा , शनिवार को सांसद बेनीवाल खुद वाल्मीकि समाज के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंचे एवं इसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी बातचीत की थी लेकिन सांसद बेनीवाल के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में धरना स्थल पर शामिल होने के बाद प्रशासन ने इस मामले को जल्द ही शांत करना उचित समझा हालांकि वार्ता में कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे थे एवं पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने दैनिक भास्कर को इंटरव्यू में बताया कि एनकाउंटर पूरी तरह से सही था लेकिन उन्होंने जनता की भावना को समझते हुए पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया था । 

लेकिन राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं बाड़मेर जिला अध्यक्ष उदाराम मेघवाल ने 18 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पुलिस टीम को सस्पेंड करने का विरोध किया, इसके बाद 19 अक्टूबर को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग ने उदाराम मेघवाल को नोटिस जारी किया और बताया कि पार्टी के विरुद्ध सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, गर्ग ने उदाराम मेघवाल से 5 दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है अन्यथा उदाराम को पार्टी संविधान के नियमानुसार कार्रवाई की चेतावनी भी दी। 

उदाराम मेघवाल शिव से पूर्व प्रधान रह चुके हैं 2018 के विधानसभा चुनाव में शिव से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। 

गौरतलब है कि रातानाडा एचएसओ लीलाराम ने अपनी पुलिस टीम के साथ लवली कंडारा का पीछा किया , पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक लवली कंडारा द्वारा फायरिंग करने पर जवाबी फायरिंग में पुलिस ने फायरिंग की जिसके बाद लवली कंडारा के पेट में गोली लगने से लवली कंडारा की मौत हो ‌‌गई । लवली कंडारा कई मामलों में वांछित आरोपी था।

यह भी पढ़ें

लवली कंडारा एनकाउंटर मामले में लीलाराम सस्पेंड …. जानिए सच

भंवरी हत्याकांड मामले के प्रमुख आरोपी व पूर्व मन्त्री मदेरणा का निधन

 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं