किशनगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम , इतिहास एवं जातीय समीकरण 2023 Kishangarh assembly election result

किशनगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम , इतिहास एवं जातीय समीकरण 2023 Kishangarh assembly election result किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र का इतिहास ,......

- Advertisement -

किशनगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम , इतिहास एवं जातीय समीकरण 2023 Kishangarh assembly election result 

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र का इतिहास , किशनगढ़ विधानसभा का जातीय समीकरण , किशनगढ़ विधानसभा का चुनाव परिणाम 2023 , Kishangarh Assembly Election 2023 , Kishangarh chunav parinaam 2023

राजस्थान के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 2018 के विधानसभा चुनाव में सुरेश टांक यहां से 82678 वोट प्राप्त करने में सफल रहे एवं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीते।

2018 के विधानसभा चुनाव में सुरेश टाक के सामने भारतीय जनता पार्टी की विकास चौधरी ने चुनाव लड़ा एवं विकास चौधरी को 65226 वोट प्राप्त हुए।

2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने भागीरथ चौधरी को यहां से चुनाव लड़ाया एवं भागीरथ चौधरी को 95384 वोट प्राप्त हुए भागीरथ चौधरी के सामने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नाथूराम सिनोदिया ने चुनाव लड़ा एवं नाथूराम सिनोदिया को 64340 वोट प्राप्त हुए और ऐसे में भागीरथ चौधरी ने जीत दर्ज की।

2008 के विधानसभा चुनाव में नाथूराम सिनोदिया ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा एवं 65042 वोट प्राप्त किए , भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सामने भारतीय जनता पार्टी ने भागीरथ चौधरी को चुनाव लड़ा एवं भागीरथ चौधरी को 55318 बोर्ड प्राप्त हुए।

यह भी पढ़ें केकड़ी विधानसभा चुनाव परिणाम , इतिहास एवं जातीय समीकरण Kekdi Assembly Election result 2023

इसी तरह 2003 के विधानसभा चुनावों की बात की जाए तो यहां से भागीरथ चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा एवं 52673 वोट प्राप्त किए भागीरथ चौधरी के सामने नाथूराम सिनोदिया ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा एवं 48447 वोट प्राप्त करने में सक्षम रहे। एवं ऐसे में भागीरथ चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से किशनगढ़ विधानसभा सदस्य चुने गए।

राजस्थान की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास एवं चुनाव परिणाम जानने के लिए यहां पर क्लिक करें

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha