कैप्टन कांग्रेस की आफत बनेंगे ? भाजपा को कितना होगा फायदा …

News Bureau
2 Min Read

30 सितंबर को कांग्रेस से खफा हुए एक कांग्रेस नेता अब नई पार्टी बनाने की तैयारी में है ।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेसी इस्तीफा देने के बाद अभी तक किसी भी पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है एवं कैप्टन के नजदीकी व्यक्ति ने ट्वीट करके बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अब नई पार्टी का निर्माण करेंगे। अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी का गठन करते हैं तो इसका नुकसान कांग्रेस को भुगतना होगा क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह पूर्व में कांग्रेस में रहे हैं तो जायज है कि कांग्रेस के कई विधायक व नेताओं से उनकी नज़दीकियां है। कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने कई नजदीकी नेताओं को अपनी नई पार्टी में भी शामिल कर सकते हैं।

संभव है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार बनाने के लिए जहां तक संभव होगा कांग्रेस से गठबंधन भी नहीं करेंगे, क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कांग्रेस ने उनको सम्मान नहीं दिया है। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह से भाजपा से गठबंधन के बारे में सवाल पूछने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि किसानों की मुद्दे को सुलझाने के बाद भाजपा से गठबंधन पर विचार किया जा सकता है अगर किसानों का मुद्दा नहीं समझता है तो भाजपा से गठबंधन का कोई विचार नहीं है। , लेकिन निश्चित है कि अगर अमरिंदर सिंह की सरकार भाजपा के गठबंधन से बनेगी तो कांग्रेस के बजाय भाजपा से गठबंधन करना पसंद करेंगे।

हालांकि विधानसभा चुनाव अभी तक काफी समय से है , तो कैप्टन अमरिंदर सिंह अलग-अलग पार्टियों के नेताओं को साधने के प्रयास भी शुरू कर देंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह अक्सर पंजाब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को साधते रहते हैं , क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू अमरिंदर सिंह से नाराज विधायकों का नेतृत्व किया था हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कांग्रेस प्रदेशाधक्ष पद से इस्तीफा दिया था लेकिन आलाकमान ने इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू को मनाया गया।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना