राजस्थान के शिक्षा मंत्री को सिर्फ अपने विधानसभा की चिंता ?……

News Bureau
2 Min Read

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद ने जब मुख्यमंत्री विद्यदान कोष की विकास राशि राजस्थान की विभिन्न सरकारी स्कूलों में प्रदान की, मगर राजस्थान शिक्षा परिषद द्वारा जारी स्कूलों की लिस्ट देखकर आप सोचने को मजबूर हो जाएंगे।

राजस्थान की कुल 52 स्कूलों को मुख्यमंत्री विद्यदान कोष के अंतर्गत विकास हेतु राशि दी गई जिसमें एक विद्यालय सोजत पाली , एक विद्यालय कोटपुतली जयपुर का व अन्य सभी विद्यालय सीकर के हैं।

हालांकि इसमें भी सीकर के धोद के तीन व  दातारामगढ़ का एक विद्यालय चयनित हैं।

अब बाकी बचे सभी विद्यालय राजस्थान के शिक्षा मंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की विधानसभा क्षेत्र के है।

अब बड़ा सवाल यह है कि क्या राजस्थान के अन्य जिलों के विद्यालयों में विकास की राशि की आवश्यकता नहीं है? या माननीय शिक्षा मंत्री ने अपने वोट बैंक को बढ़ावा देने एवं अपने विधानसभा क्षेत्र का विकास ही ध्यान में रखा?

यह सवाल इसलिए है क्योंकि गोविंद सिंह डोटासरा राजस्थान के शिक्षा मंत्री है ना कि लक्ष्मणगढ़ के।

हालांकि इससे पहले भी शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा काफी ट्रोल हुए थे।

एवं उसके बाद आर ए एस की एग्जाम में डोटासरा के रिश्तेदारों के इंटरव्यू में काफी ज्यादा नंबर आने की वजह से आरोप लगे थे, हालांकि गोविंद सिंह डोटासरा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि अभ्यर्थियों की प्रतिभा के अनुसार में नंबर मिले हैं।

अब लोग फिर शिक्षा मंत्री डोटासरा को ज्यादातर विकास राशि विधानसभा क्षेत्र में मिलने का जिम्मेदार बता रहे हैं।

ज्ञात रहे राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद ने 52 विद्यालयों के लिए 2 करोड़ 52 लाख 53 हजार रुपए की राशि प्रदान की। जिसमें से अधिकतर राशि का विकास शिक्षा मंत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ में ही होगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें ।

Click

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं