जयपुर का सबसे महंगा होटल कौनसा है ? राजस्थान का सबसे महंगा होटल

News Bureau
2 Min Read

जयपुर का सबसे महंगा होटल कौनसा है ? राजस्थान का सबसे महंगा होटल

होटल का नाम सुनकर हमारे मन में कई ख्याल आते हैं , कई बार हम सोचते हैं कि हमारे राज्य का सबसे महंगा होटल कौन सा हो सकता है तो कभी हम सोचते हैं कि हमारे जिले का सबसे महंगा होटल कौन सा हो सकता है ?

राजस्थान के सबसे महंगे होटल की बात करने वाले हैं , वैसे यह होटल जयपुर में स्थित है इसलिए इसे जयपुर का सबसे महंगा होटल कह सकते हैं ।

राजस्थान की सबसे महंगी होटल का नाम लिया जाए तो रामबाग पैलेस का नाम प्रमुख है । रामबाग पैलेस में कई बड़े सेलिब्रेटीज भी ठहरते हैं ।

इसी रामबाग पैलेस होटल का 1 दिन का ठहरने का किराया हजारों रुपए से लेकर लाखों रुपए तक है ।

एवं रामबाग पैलेस का सबसे महंगा रूम सुख निवास हैं । इस रूम का किराया 2.5 लाख से 10 लाख तक है। यह किराया 1 दिन का है ना कि 1 महीने का। यानी कि कई बार यह रूम 2.5 लाख में मिल जाता है लेकिन ज्यादा भीड़ होने की वजह से यह रूम 10 लाख में भी नहीं मिल पाता है।

रामबाग पैलेस होटल की सुविधाओं की बात की जाए तो यह किसी राजसी ठाठ बाठ से कम नहीं हैं , यहां पर सोने ( गोल्डन ) की थालियों से लगाकर बाथरूम भी आलीशान बने हुए होते हैं ।

एवं यहां पर ब्रेकफास्ट , डिनर के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं की जाती है।

यह होटल राजस्थान की सबसे महंगी होटल ही नहीं , बल्कि देश की महंगी होटलों में से एक है ।

राम बाग पैलेस होटल की अधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस होटल के रूम ₹30 हजार से कम में नहीं मिलते हैं। यानी कि एक सामान्य रूम की कीमत भी करीब 30 हजार से लगाकर 1 लाख रुपए तक होती है।

नोट छापने की मशीन कहा है ? नोट छापने की मशीन कैसे बनाएं

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना