हनुमान बेनीवाल की आरएलपी के भाजपा से गठबंधन के संकेत

हनुमान बेनीवाल की आरएलपी के भाजपा से गठबंधन के संकेत

राजस्थान की पहली क्षेत्रीय पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर संकेत मिल रहे हैं, इससे पहले हनुमान बेनीवाल कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर प्रयास कर रहे थे लेकिन यह गठबंधन नहीं हो पाया, अब बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से ऑफर दिया गया कि‌ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अगर भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करती है तो आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल को राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा एवं आरएलपी के एक सदस्य को राज्यसभा सदस्य बनाया जाएगा। ।।

सूत्रों के मुताबिक लगातार आरएलपी छोड़कर दूसरी पार्टियों में जा रहे नेताओं की संख्या में बढ़ोतरी होती देख हनुमान बेनीवाल भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बीजेपी के साथ अगर गठबंधन करती है तो 20 मार्च से पहले स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और गठबंधन की औपचारिक घोषणा भी हो सकती हैं।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया था लेकिन यह गठबंधन ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया। किसान आंदोलन के समय हनुमान बेनीवाल और भाजपा का गठबंधन टूट गया था।

यह भी पढ़ें चुनाव के ऐलान से पहले पीएम मोदी ने लिखी देश के नाम चिट्ठी

अगर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और भाजपा का गठबंधन होता है तो भाजपा को नागौर, जोधपुर, बाड़मेर सहित कई लोक सभा सीटों पर फायदा होगा।

इस गठबंधन को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, कैलाश चौधरी सहित कई नेता प्रयास कर रहे हैं।

उम्मेदाराम बेनीवाल और पुखराज गर्ग ने छोड़ी आरएलपी 

इसी बीच बाड़मेर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बड़े नेता उम्मेदाराम बेनीवाल ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर दी हैं. उम्मेदाराम बेनीवाल को बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी बनाएगी। उम्मेदाराम बेनीवाल बायतु विधानसभा सीट से 2018 एवं 23 में चुनाव हार गए थे।

 

इधर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं भोपालगढ़ के पूर्व विधायक पुखराज गर्ग ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर दी हैं।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts

1 thought on “हनुमान बेनीवाल की आरएलपी के भाजपा से गठबंधन के संकेत”

Comments are closed.