नूपुर शर्मा का विवादित बयान क्या है ? नूपुर शर्मा ने क्या बयान दिया था , जिससे पूरे संसार में मच गई खलबली

News Bureau
3 Min Read

नूपुर शर्मा का विवादित बयान क्या है ?

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रवक्ता एवं वकालत की पढ़ाई कर चुकी नूपुर शर्मा के खिलाफ देशभर में कई जगह पर विरोध प्रदर्शन हुआ वही संसार के भी कई देशों ने इस को लेकर विरोध दर्ज करवाया ।

लेकिन आखिर नूपुर शर्मा का दुनिया भर में इतना विरोध क्यों हो रहा है ? , आखिर नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट में दिए गए बयान में ऐसा क्या था कि पूरी दुनिया में नूपुर शर्मा को लेकर खलबली मच गई ।

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके उनके खिलाफ अलग-अलग जगह पर हुई , एफ आई आर को दिल्ली में ट्रांसफर करने की मांग की थी । लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में सभी केसों को ट्रांसफर करने से इंकार कर दिया और नूपुर शर्मा को पूरे देश से टीवी पर माफी मांगने को कहा ।

नूपुर शर्मा भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता रही हैं एवं उन्होंने पिछले दिनों एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था । जिसके बाद देशभर में बवाल शुरू हो गया एवं भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया ।

नूपुर शर्मा बीजेपी दिल्ली के प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य भी थी , नूपुर शर्मा का नाम पहली बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में चर्चा में आया , क्योंकि वो आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल व दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी शीला दीक्षित के सामने चुनाव लड़ रही थी हालांकि उन्हें इस दौरान जीत नहीं मिली लेकिन लोगों को प्रभावित जरूर किया।

नूपुर शर्मा पेशे से वकील भी है उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की है , इसके अलावा बर्लिन से भी वहां ने पढ़ाई की है। हवाई नूपुर शर्मा दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुकी है । वहीं इसके बाद 2010 में नूपुर शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में कार्य संभाला ।

नूपुर शर्मा को मारने के लिए पाकिस्तान से आया आतंकवादी

उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या का संबंध भी नूपुर शर्मा के विवादित बयान को बताया जा रहा है ।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना