मनीष सिसोदिया से सोमवार को सीबीआई करेगी पूछताछ , केजरीवाल सीबीआई पूछताछ पर भड़के

News Bureau
3 Min Read

मनीष सिसोदिया से सोमवार को सीबीआई करेगी पूछताछ , केजरीवाल सीबीआई पूछताछ पर भड़के

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ट्वीट फिर से चर्चा में आ गया है , डिप्टी सीएम सिसोदिया के ट्वीट में लिखा गया है कि मेरे घर पर 14 घंटे तक सीबीआई रेड कराई मेरे घर कुछ नहीं निकला ‍‍, मेरा बैंक लॉकर तलाशा गया लेकिन उसमें भी कुछ नहीं निकला एवं मुझे कल 11:00 बजे सीबीआई ऑफिस बुलाया गया है मैं जाऊंगा और जांच में पूरा सहयोग करूंगा,  सत्यमेव जयते ‌‌‌‌‌…. ।

सिसोदिया के ट्वीट पर अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए । मनीष और सत्येंद्र के भगत सिंह 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला , जिसने गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद की ।

मनीष सिसोदिया का यह मामला शराब घोटाले से जुड़ा हुआ है एवं बीजेपी नेता कहने लगे हैं कि जेल तो जाना ही पड़ेगा।

ईडी ने 2 दिन पहले दिल्ली की रद्द की गई आबकारी नीति को लेकर मनी लेंडिंग संबंधित जांच के तहत 25 स्थानों पर छापेमारी की थी।

शराब कारोबारी एवं शराब बनाने वाली कंपनी इंडोस्पिरिट के प्रबंधक समीर को कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया था , एवं जिस एस आई आर के तहत समीर को गिरफ्तार किया गया है उसी f.i.r. में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी आरोपी ठहराया गया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई जांच की मांग की थी।

यह भी पढ़ें ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत से पाकिस्तान और नेपाल की स्थिति अच्छी

बताया जा रहा है कि शराब विक्रेताओं की लाइसेंस फीस माफ की गई ,  जिसमें 144 करोड रुपए के रेवेन्यू का नुकसान हुआ , इसके लिए मनीष सिसोदिया को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है क्योंकि मनीष सिसोदिया आबकारी मंत्री थे, एवं सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने वेतन प्रावधानों एवं नीति का उल्लंघन करते हुए इस तरह के फैसले लिए ‌‌।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना