तमिलनाडु में IS आतंकी संगठन पर कार ब्लास्ट का शक

News Bureau
3 Min Read

तमिलनाडु में IS आतंकी संगठन पर कार ब्लास्ट का शक

देश में अब भी कई आतंकी संगठन सक्रिय

तमिलनाडु के एक कदम आगे के बाद पकड़े गए पांच लोगों से जब पूछताछ की गई तो इन सभी के इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका जताई गई। एवं जानकारी के मुताबिक की यह सभी लोग दक्षिण भारत के पांच स्थानों पर ब्लास्ट करने वाले थे।

दरअसल 23 अक्टूबर को तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक कार ब्लास्ट हुआ था , इस धमाके में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।

भारत में इस्लामी स्टेट नामक आतंकी संगठन बैन किया गया है इसके अलावा भी 42 और संगठन है जिन्हें भारत में बैन कर दिया गया । एवं इन 43 संगठनों में एक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी कि पीएफआई को हाल के दिनों में प्रतिबंधित किया गया था।

इन सभी संगठनों को देश में प्रतिबंधित किए जाने के साथ-साथ इन संगठनों पर देश के कई खुफिया एजेंसियां नजर रखती है ।

देश में जिन संगठनों को बैन कर दिया गया है उन सभी संगठनों के प्रमुख लोगों ने अलग-अलग राज्यों में छोटे-छोटे संगठनों को अलग-अलग नाम देकर फिर से सक्रिय कर दिया है ‌‌।

बब्बर खालसा इंटरनेशनल , खालिस्तान कमांडो फोर्स,  खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स , तस्कर ए तैयबा , जैश ए मोहम्मद सहित कई संगठन है जो कि देश में बैन है लेकिन अभी तक एक्टिव है।

यह भी पढ़ें सावधान : आपके सिम कार्ड को 5G में बदलने को लेकर आ सकता हैं काॅल …..

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकारों ने सिर्फ आतंकी संगठनों को बैन करके छोड़ दिया है,  उन्हें खत्म करने का प्रयास नहीं किया है।

खालिस्तान लिबरेशन फॉरेस्ट ने 2021 में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या की थी , इसके अलावा लश्कर-ए-तैयबा ने 11 अगस्त 2022 सेना के कैंप पर हमले की कोशिश की थी जिसमें 3 जवान शहीद हो गए।

एवं जैसे मोहम्मद के आतंकियों ने 18 मई 2022 को आरएसएस के मुख्यालय की रेकी कर की वीडियो को पाकिस्तान में भेजा था।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना