आज जारी किया जाएगा बीएसटीसी का रिजल्ट , कैसे देखें प्री डीएलएड रिजल्ट

News Bureau
3 Min Read

BSTC Result Kaise Check Kare , Pre D el ed Result kaise Dekhe, प्री डी एल एड रिजल्ट कैसे देखें , बीएसटीसी रिजल्ट कैसे देखें , प्री डीएलएड रिजल्ट कैसे देखें

आज जारी किया जाएगा बीएसटीसी का रिजल्ट , कैसे देखें प्री डीएलएड रिजल्ट

राजस्थान प्री d.el.ed रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्याण ट्वीट करती हुई जानकारी दी है कि बीएसटीसी यानी कि प्री डीएलएड ( Pre d.el.ed ) का रिजल्ट 1 नवंबर को दोपहर के बाद जारी किया जाएगा।

बता दें कि बीएसटीसी का एग्जाम 8 अक्टूबर को दोपहर 2:00 बजे से 5:00 बजे तक प्रदेश भर के प्रत्येक जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाया गया था।

बीएसटीसी की एग्जाम के लिए 5.99 लाख अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था , बीएसटीसी का परिणाम जारी किए जाने के बाद प्राप्त अंकों के आधार पर 25000 से ज्यादा ज्यादा सीटों पर अभ्यार्थियों को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे।

बीएसटीसी का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद जल्दी काउंसलिंग फॉर्म भी स्टार्ट हो जाएंगे , काउंसलिंग में भाग लेने वाली अभ्यार्थियों के अलावा अन्य अभ्यर्थियों को बीएसटीसी के लिए कॉलेज नहीं मिलेंगे। काउंसलिंग में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों को अपने पसंदीदा कॉलेजों का सेवन करना होगा एवं इसके बाद सभी कॉलेज के अलग-अलग कट ऑफ के आधार पर अधिकतम अंकों वाले अभ्यार्थियों का चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें नवंबर से मिलेंगे फ्री मिलेंगे स्मार्टफोन , पंचायत स्तर पर लगेंगे कैंप

बीएसटीसी का रिजल्ट कैसे देखें ? 

बीएसटीसी का रिजल्ट देखने के लिए आपको प्री डीएलएड की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करना होगा । ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के लिए आप इस डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं panjiyakpredeled.in .

इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपसे लॉगइन आईडी एंड पासवर्ड मांगे जाएंगे। लॉगिन आईडी और पासवर्ड को इंटर करने के बाद अभ्यार्थी की प्रोफाइल खुल जाएगी । अब अभ्यार्थी Get Result पर क्लिक करके अपना बीएसटीसी का रिजल्ट देख पाएंगे।

एवं अभ्यार्थी इसका प्रिंटआउट या फिर स्क्रीनशॉट भी आसानी से ले सकेंगे।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना