अब ट्विटर पर ब्लूटिक के लिए हर महीने देने पड़ेंगे ₹660

News Bureau
3 Min Read

अब ट्विटर पर ब्लूटिक के लिए हर महीने देने पड़ेंगे ₹660

दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद अब ट्विटर पर नई पॉलिसी लेने की तैयारी कर रहें हैं। ट्विटर खरीदने के बाद ऐलान मास्क एक के बाद एक बड़े फैसले लेते जा रहे हैं। फैसलों की शुरुआत में उन्होंने टि्वटर के सीईओ पराग अग्रवाल को हटा दिया था , एवं इसके बाद कई अन्य कर्मचारियों को भी ट्विटर से बाहर कर दिया।

एलन मस्क ने बताया है कि अलग-अलग देशों के लिए ट्विटर के ब्लू टिक के लिए अलग-अलग चार्ज देना होगा। एलन मस्क ने इसके साथ ही बताया कि सब्सक्रिप्शन देने के बाद यूजर्स को सिर्फ ब्लू टिक ही नहीं मिलेगा इसके अलावा लंबे वीडियो एवं ऑडियो भी पोस्ट करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा सब्सक्रिप्शन लेने के बाद नॉर्मल यूजर्स को देखने वाले विज्ञापनों के मुकाबले आधे विज्ञापन दिखाई देंगे , ट्विटर पर पेड आर्टिकल को पढ़ने का भी मौका मिलेगा।

इसके साथ ही ऐलन मस्क ने कहा कि कंटेंट क्रिएटर्स को भी इनाम दिए जाने शुरू किए जाएंगे।

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए जो पैसा लगाया है वो वापिस ट्विटर से ही जल्दी कमाने की कोशिश में है ।

एलन मस्क ने मंगलवार शाम को सब्सक्रिप्शन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ब्यू टिक के लिए एक यूजर्स को $8 प्रति माह चार्ज होगा। हालांकि यह अमेरिका के यूजर्स के लिए है भारत के यूजर्स के लिए चार्ज कितना रहेगा , इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें हिमाचल प्रदेश में बीजेपी उपाध्यक्ष पार्टी से सस्पेंड , निर्दलीय लड़ रहे थे चुनाव

एलन मस्क नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में ट्विटर पर नई पॉलिसी जारी कर सकते हैं , एलन मास्टर ट्विटर पर ऑल इन वन यानी की शॉपिंग , वीडियो क्रिएटर्स इत्यादि को लाना चाहते हैं।

मस्क की नई पॉलिसी जारी होने के बाद ही साफ हो पाएगा कि ट्विटर पर अब ब्लू टिक लेने के लिए क्या प्रोसेस होगा ?

Share This Article
Follow:
News Reporter Team