गुजरात विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी घोषित करेगी सीएम फेस

News Bureau
3 Min Read

गुजरात विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी घोषित करेगी सीएम फेस

गुजरात में विधानसभा चुनाव की तिथियों का ऐलान होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी है । आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सूरत में कहा कि उन्होंने मोबाइल , वॉइस कॉल , व्हाट्सएप के जरिए लोगों से सीएम फेस के बारे में जानने की कोशिश की।

बताया जाता है कि पंजाब के विधानसभा चुनाव जीतने में भी अरविंद केजरीवाल का यह कदम काफी कारगर साबित हुआ था , जिसके बाद अब गुजरात में आम आदमी पार्टी पंजाब की तर्ज पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। ‌‌‌‌

आम आदमी पार्टी लगातार गुजरात में सीएम फेस के लिए बैठकें कर रही है एवं शुक्रवार या शनिवार को सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जा सकती है।

कांग्रेस की दिल्ली में हलचल

जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस नेता जगदीश ठाकुर , प्रभारी रघु शर्मा व सुखराम सहित कई नेता दिल्ली में उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए विश्लेषण कर रहे हैं। 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। 5 या 6 नवंबर तक सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती हैं।

Read Also  गुजरात में चुनाव की तिथि का ऐलान , दो चरणों में होंगे मतदान….  8 दिसंबर को जारी होंगे परिणाम

भाजपा ने रफ्तार बढ़ाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जल्द ही बैठक होगी जिसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पार्टी प्रभारी सुधीर गुप्ता , भूपेंद्र यादव , सीआर पाटील समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। एवं भाजपा की इसी बैठक में 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर विश्लेषण करने का काम किया जाएगा।

बीजेपी पिछले 27 साल से गुजरात की सत्ता में है , सूत्रों के मुताबिक 182 सीटों के लिए कुल 4000 आवेदन है , अब पार्टी इसमें से उम्मीदवारों के नामों पर विश्लेषण करेगी।

बीजेपी ऐसे विधायकों को इस बार टिकट नहीं देगी , जो लंबे समय से विधायक है या फिर जनता के बीच उनको लेकर गुस्सा है ।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं