मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कभी खास रहे हरीश चौधरी से क्यों बना ली दूरी ?

News Bureau
3 Min Read

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कभी खास रहे हरीश चौधरी से क्यों बना ली दूरी ?

राजस्थान सरकार के पूर्व राजस्व मंत्री एवं बायतु से विधायक हरीश चौधरी इन दिनों अपने ही पार्टी के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाते नजर आ रहे है, हरीश चौधरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर वादा तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं,‌‌ वादा है ओबीसी आरक्षण मामले का ।

विधायक हरीश चौधरी पहली बार 2018 में बायतु से विधानसभा चुनाव जीते और चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कैबिनेट में शामिल हो गए । धीरे-धीरे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सचिन पायलट की दरार बढ़ती गई , हरीश चौधरी भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पक्ष में नजर आते थे । सचिन पायलट में जब अपने समर्थक विधायकों के साथ सरकार की खिलाफत की तो सरकार बचाने के लिए जिन नेताओं की अहम भूमिका रही उसमें हरीश चौधरी भी शामिल है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास पांच लोगों में हरीश चौधरी का नाम भी शामिल होता था , कैबिनेट का विस्तार किया गया एवं इससे में हरीश चौधरी के पास दो पद होने की वजह से उन्हें राजस्व मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा , हरीश चौधरी पंजाब से कांग्रेस प्रभारी थे ‌‌‌।

आखिर हरीश चौधरी और अशोक गहलोत के बीच क्यों बढ़ी दूरियां

हरीश चौधरी और अशोक गहलोत के बीच किस बात को लेकर दूरियां बढ़नी शुरू हुई इस बात की तो पुष्टि नहीं की जा सकती लेकिन 25 सितंबर को राजधानी जयपुर में हुए सियासी ड्रामा के दौरान हरीश चौधरी जयपुर में नजर नहीं आए । माना जा रहा है कि गहलोत स्मारक विधायकों ने हरीश चौधरी को इसके बारे में सूचना जरूर दी थी लेकिन हरीश चौधरी मंत्री शांति धारीवाल के घर नहीं पहुंचे थे।

खाना किस बात का अंदाजा इस बार इस तरह से भी लगाया जा सकता है कि उस समय हरीश चौधरी को यह भी पता था कि दिल्ली से आने वाली पर्यवेक्षकों की मीटिंग सफल नहीं होगी , अन्यथा हरीश चौधरी भी मीटिंग के लिए जयपुर जरूर पहुंचते , लेकिन वे मीटिंग के लिए जयपुर पहुंचे ही नहीं थे।

हो सकता हैं इसी बात को लेकर अशोक गहलोत एवं हरीश चौधरी के बीच दरार बढ़ती गई लेकिन इससे पहले भी जरूर कोई तो वजह रही है। इससे पहले भी चौधरी ने ओबीसी आरक्षण मामला को लेकर बाड़मेर , नागौर व जयपुर में बड़े प्रदर्शन किए थे।

यह भी पढ़ें ओबीसी आरक्षण मामले में अब हरीश चौधरी vs हनुमान बेनीवाल ? …

फिलहाल विधायक हरीश चौधरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ओबीसी आरक्षण मामले की विसंगतियों को लेकर घेर रहे हैं ।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना