Gujarat Election 2022 : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुजरात विधानसभा चुनाव से दूर

Gujarat Election 2022 : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुजरात विधानसभा चुनाव से दूर

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान की सीमा से सटे गुजरात के विधानसभा चुनाव में इस बार नजर नहीं आ रही है , वसुंधरा राजे राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी है इसके अलावा राजे भारतीय जनता पार्टी उपाध्यक्ष भी हैं।

वसुंधरा राजे 2017 के विधानसभा चुनावों में स्टार प्रचारक रही थी लेकिन इस बार स्टार प्रचारकों की लिस्ट से वसुंधरा राजे बाहर है , गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , स्मृति ईरानी , भूपेंद्र पटेल , यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ , मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , हेमंत विश्वा , महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित कई नेता शामिल है।

लेकिन इस लिस्ट में वसुंधरा राजे का नाम नहीं होने की वजह वसुंधरा राजे के अलग गुट को माना जा रहा है । बताया जा रहा है कि राजस्थान में वसुंधरा राजे का एक अलग से गुट है जो कि लगातार केंद्रीय नेतृत्व से राजस्थान में अगले विधानसभा चुनावों में सीएम चेहरा वसुंधरा राजे को घोषित करने की मांग कर रहा है ।

यह भी पढ़ें सरदारशहर उपचुनाव :आरएलपी ने उपचुनाव में मुकाबला त्रिकोणीय बनाया , अशोक गहलोत, हनुमान बेनीवाल पहुंचे सरदारशहर

भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने इसी वजह से वसुंधरा राजे को गुजरात के विधानसभा चुनावों से दूर रखने की कोशिश की है , हालांकि इसके बारे में अभी तक किसी भी नेता का कोई बयान तो नहीं आया है लेकिन सियासी जानकार मानते हैं कि राजस्थान में भाजपा गुटबाजी में फंसी हुई है इसीलिए बीजेपी के राष्ट्रीय लेवल के नेताओं ने गुजरात के विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल ना करने की सलाह दी है।

मुझे कुछ दिनों की बात की जाए तो वसुंधरा राजे ने हाल ही में देव दर्शन यात्रा का आयोजन किया था जिसमें राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया एवं जोधपुर सांसद व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस यात्रा से दूरी बनाकर रखी । वसुंधरा राजे ने पार्टी को यह अहसास कराने की कोशिश की है कि राजस्थान भाजपा में एकमात्र वही नेता है जो भीड़ को अपनी तरफ ला सकती है।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts