बालोतरा : आरएलपी के धरने पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश, 35 दिन से जारी है धरना

News Bureau
3 Min Read

बालोतरा : आरएलपी के धरने पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश, 35 दिन से जारी है धरना

बाड़मेर के बालोतरा में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बैनर तले पिछले 35 दिनों से बजरी की दरों कम करने को लेकर आरएलपी के नेताओं द्वारा धरना जारी हैं। पिछले 35 दिनों में कई बार आरएलपी के नेताओं एवं अधिकारियों के बीच वार्ता हुई लेकिन वार्ता सफल नहीं हो पाई।

बाड़मेर के बालोतरा के आसपास के क्षेत्र में बजरी खनन का काम शुरू होने के बाद बजरी की रेटों को लेकर कई बार यहां पर प्रदर्शन किए जा चुके हैं।

शुक्रवार देर रात आरएलपी नेताओं पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश

आरएलपी प्रदेश महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल ने बताया कि शुक्रवार देर रात बजरी रॉयल्टी कर्मिकों ने धरना स्थल पर पहुंचकर वहां पर धरना दे रहे लोगों को धमकाने की कोशिश की , एवं उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकराने की वजह से वहां पर बड़ा हादसा नहीं हुआ अन्यथा धरना स्थल पर बैठे लोगों की जान भी जा सकती थी , बेनीवाल ने दावा किया है कि रॉयल्टी कर्मी एक बार वापस जाने के बाद दुबारा आए एवं दुबारा धमकाने लगे ।

इसके बाद आरएलपी के नेता उम्मेदाराम बेनीवाल , युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जलाराम पालीवाल सहित कई नेताओं ने बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव से मिलकर अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

यह भी पढ़ें बाड़मेर जिला परिषद् बैठक : उम्मेदाराम बेनीवाल ने बजरी दरों की मांग उठाई तो भड़के जिला प्रमुख व विधायक

वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की प्रदेश महामंत्री ने बताया कि हमारी कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता हो चुकी है लेकिन प्रशासनिक अधिकारी बोल रहे हैं कि वे इस मामले में भी कुछ भी नहीं कर सकते। एवं उम्मेदाराम बेनीवाल ने सत्ता पक्ष के स्थानीय नेताओं पर बजरी ठेकेदार से मिला जुली का आरोप लगाया।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान में बजरी की दरों को कम करने को लेकर बड़े आंदोलन करने की बात कही हैं।

दीपावली को भी जारी रहा था धरना

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बैनर तले चल रहे इस धरने को दीपावली के दिन भी जारी रखा था एवं आरोपी नेताओं ने धरना स्थल पर ही दीपावली मनाई थी।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं