instagram se delete chat recovery kaise kare | इंस्टाग्राम पर डिलीट मैसेज वापस कैसे लाएं

instagram se delete chat recovery kaise kare | इंस्टाग्राम पर डिलीट मैसेज वापस कैसे लाएं

Instagram delete chat recover kaise karen , Instagram per message recover kaise kare , Instagram Message recover

इंस्टाग्राम पर कई बार गलती से चैट डिलीट हो जाती है , या फिर कई बार हम सोचते हैं कि ये मैसेज अब हमारे काम के नहीं , एवं डिलीट कर देते हैं लेकिन हम जब जरूरत पड़ती है तो हम उन मैसेज को रिकवर करने की कोशिश करते हैं ‌‌।

अगर आप भी इसी तरह से इंस्टाग्राम पर पुराने मैसेज को रिकवर करना चाहते हैं या वापस लाना चाहते हैं , तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Instagram के पुराने मैसेज रिकवर करने के लिए अक्षरधाम यूट्यूब के वीडियोस देखते हैं , लेकिन कई यूट्यूबर फर्जी तरीके से वीडियोस बनाकर अपने फायदे के लिए, गलत जानकारी उपलब्ध करवाते हैं , Really Bharat आपको सलाह देता है कि आप इसके बारे में ज्यादा समय वेस्ट ना करें , क्योंकि Instagram Ki Delete Chat को वापस प्राप्त नहीं किया जा सकता।

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर एक बार डिलीट किए गए मैसेज या चैट को आप वापिस रिकवर नहीं कर सकते , इंस्टाग्राम में अपनी पॉलिसी में इस बात का साफ जिक्र किया है कि इंस्टाग्राम पर एक बार डिलीट करने के बाद आप उन मैसेजेस को वापिस प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

इंस्टाग्राम पर डिलीट की गई पोस्ट आप वापस प्राप्त कर सकते हैं लेकिन मैसेज वापस प्राप्त नहीं कर सकते , डिलीट किए गए चैट के अलावा आप पूरा डाटा अपने मोबाइल या कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें Instagram ki chat kaise delete kare 2023 | इंस्टाग्राम पर मैसेज डिलीट कैसे करें

Instagram Delete Chat Ko Recover Kaise Kre 

Instagram की Delete Chat को रिकवर नहीं किया जा सकता , ऐसे में आप किसी भी थर्ड पार्टी ऐप या वेबसाइट की सहायता से भी डिलीट किए गए डाटा को पुनः प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts