RUHS BSC NURSING COUNSELING DATE 2022-23 । बीएससी नर्सिंग काउंसलिंग डेट 2022-23

News Bureau
2 Min Read

RUHS BSC NURSING COUNSELING DATE 2022-23 । बीएससी नर्सिंग काउंसलिंग डेट 2022-23

 

बीएससी नर्सिंग काउंसलिंग डेट

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस राजस्थान का सर्व प्रसिद्ध मेडिकल यूनिवर्सिटी है। राजस्थान यूनिवर्सिटी राजस्थान की संपूर्ण राज्य में बीएससी नर्सिंग, बी फार्मेसी, डी फार्मेसी, एम फार्मेसी,बेसिक बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, पैरामेडिकल आदि कोई प्रकार के कोर्स कराने की अनुमति देता है।

 

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस को शार्ट रूप में आर यू एच एस के नाम से भी जाना जाता है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित है। राजस्थान में ज्यादातर मेडिकल कॉलेज आर यू एच एस से जुड़े हुए हैं।

 

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस द्वारा 16 अक्टूबर 2022 को बीएससी नर्सिंग प्रवेश के लिए योग्य स्टूडेंट का एंट्रेंस एग्जाम लिया था।

इस इंटरेस्ट एग्जाम के रिजल्ट आए हुए को भी काफी समय हो चुका है परंतु राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस द्वारा बीएससी नर्सिंग के विद्यार्थियों को काउंसलिंग का अवसर अभी तक नहीं दिया है। इस एंट्रेंस एग्जाम में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को काउंसलिंग का इंतजार कर है, की काउंसलिंग डेट आने के बाद कॉलेज चयन कर, उचित समय पर कॉलेज की क्लासेस चालू कर सके।

परंतु आर यू एस एस द्वारा अभी तक कोई भी अधिकारी जानकारी इस संबंध में नहीं दि गई है कि बीएससी नर्सिंग की काउंसलिंग इस तारीख से चालू होगी, परंतु कुछ जानकारों की माने तो उनके द्वारा बताया जा रहा है कि बीएससी नर्सिंग काउंसलिंग 2022-23 दिसंबर के आखिरी सप्ताह या जनवरी 2023 के प्रथम सप्ताह में कर दी जाएगी और यह भी बताया जा रहा है कि काउंसलिंग तीन बार कराई जा सकती हैं जिन विद्यार्थियों को फास्ट व सेकंड काउंसलिंग में कॉलेज चयन करने का मौका नहीं मिल पाता है, तो उन विद्यार्थियों को थर्ड काउंसलिंग में कॉलेज चयन करने का मौका मिल सकता है।

राजकीय कैलेंडर 2023 राजस्थान। Rajkiya calendar 2023 rajasthan

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं