भूंगरा सिलेंडर ब्लास्ट को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठा समाज

भूंगरा सिलेंडर ब्लास्ट को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठा समाज

जोधपुर जिले के भूंगरा क्षेत्र में पिछले दिनों हुए गैस के सिलेंडर ब्लास्ट को लेकर आज तक करीब 34 लोगों की मौत हो चुकी है ।

वही जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट कांड के घायलों को 25-25 लाख का मुआवजा देने को एवं मृतकों के परिजनों को ₹50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता एवं परिवार के किसी भी सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग के साथ रविवार को सर्व समाज के महात्मा गांधी हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर पिछले 2 दिनों से दिए जा रहे धरना स्थल से जिला कलेक्ट्रेट ज्ञापन देने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे ‌‌।

धरना दे रहे परिजनों एवं जनप्रतिनिधियों की मांग है कि गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में मृतकों को आर्थिक सहायता एवं सरकारी नौकरी एवं घायल परिवारों के सदस्य को संविदा पर नौकरी एवं आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए।

शनिवार शाम को भी जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन के बीच वार्ता हुई थी , लेकिन वह असफल रही एवं इसके बाद रविवार को भी पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी,  विधायक पुखराज गर्ग ,  नारायण सिंह माणकलाव,  पुष्पेंद्र सिंह राणावत‍,  बाबू सिंह राठौड़ , हनुमान सिंह खांगटा , गजेंद्र सिंह खींवसर ,चंद्रभान सिंह ,हमीर सिंह भायल‍, जोगाराम पटेल ‍,सूर्यकांता व्यास, पुखराज खोजा‍, पब्बाराम विश्नोई सहित कई नेता शामिल हुए लेकिन वार्ता असफल रही ।

हालांकि वार्ता असफल होने के बाद कलेक्ट्रेट के बाहर प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्ट्रेट चैंबर में धरना देने के बाद अपने वहां से उठ कर चले गए।

यह भी पढ़ें Instagram ki chat kaise delete kare 2023 | इंस्टाग्राम पर मैसेज डिलीट कैसे करें

करीब 6:00 बजे तक प्रतिनिधिमंडल के लोग भीड़ के साथ कलेक्ट्रेट पर डटे रहे ,  इसके बाद पूर्व मंत्री देवी सिंह ने कहा कि मांगें नहीं माने जाने तक महात्मा गांधी हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर धरना जारी रहेगा।

महात्मा गांधी अस्पताल के शव गृह के बाहर धरना जारी है एवं पिछले 4 दिनों में 8 लोगों की मौत हुई है एवं उनके शव अभी तक परिजनों ने नहीं लिए हैं।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts