पंजाब में टूट गया गठबंधन, अकेले चुनाव लड़ेंगी आम आदमी पार्टी

पंजाब में टूट गया गठबंधन, अकेले चुनाव लड़ेंगी आम आदमी पार्टी  विपक्षी दलों द्वारा बनाए गए इंडिया गठबंधन का प्रभाव लोकसभा चुनाव से पहले ही…

पंजाब में टूट गया गठबंधन, अकेले चुनाव लड़ेंगी आम आदमी पार्टी 

विपक्षी दलों द्वारा बनाए गए इंडिया गठबंधन का प्रभाव लोकसभा चुनाव से पहले ही खत्म होता दिख रहा है, पंजाब में आम आदमी पार्टी और पश्चिम बंगाल में टीएमसी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस ने मेरे प्रस्ताव को ठुकरा दिया हम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 40 लोकसभा सीटों में से 12 लोकसभा सीटों की मांग की है लेकिन ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी केवल दो लोकसभा सीट देने को तैयार हैं।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भी पश्चिम बंगाल से गुजरेगी, लेकिन ममता बनर्जी इस यात्रा में शामिल नहीं होगी। ममता बनर्जी ने कहा कि हमें इस यात्रा के बारे में बताया तक नहीं गया, इसलिए हम यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी, पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी।

पंजाब की कुल 13 में से वर्तमान में सात लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी चुनाव जीती हुई है, वहीं आम आदमी पार्टी के पास एक लोकसभा सीट हैं।

यह भी पढ़ें 5G mobile under 10000 ₹10000 से भी सस्ता 5G मोबाइल

पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वडिंग ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन के आचार नहीं हैं, कांग्रेस सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *