राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में गुटबाजी खुलकर बाहर आ रही, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल सस्पेंड

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में गुटबाजी खुलकर बाहर आ रही, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल सस्पेंड  जहां एक तरफ विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय…

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में गुटबाजी खुलकर बाहर आ रही, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल सस्पेंड 

जहां एक तरफ विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस एवं अन्य पार्टियों के नेताओं को भाजपा में जोड़ने का प्रयास कर रही है वही करीब 55 साल से भाजपा से राजनीति कर रहे विधायक कैलाश मेघवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि भाजपा गुटबाज़ी में लिप्त हैं।

कैलाश मेघवाल ने कहा कि राजेंद्र राठौड़ जनता पार्टी से भाजपा में आए है भाजपा में आयातित नेता हावी है, सीपी जोशी एनएसयूआई भाजपा में आए हैं उनकी और भाजपा के विचारधारा नहीं, गुट बाजी कर रहे हैं।

वही कैलाश मेघवाल ने कहा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया गुटबाजी कर रहे हैं अपना गुट बना लिया, वसुंधरा राजे के समर्थकों को चुन चुनकर खत्म किया जा रहा है मैं भी वसुंधरा राजे के खेमें का माना जाता हूं।

कैलाश मेघवाल ने कहा कभी मैं पार्टी में हीरो था लेकिन आज जीरो की स्थिति में हूं, राजस्थान में चार परिवर्तन यात्राएं निकाल रही है लेकिन मैं कहीं भी नहीं हूं, 2003 एवं 2013 में कोई यात्रा निकली उसमें मुझे प्रमुखता दी गई थी लेकिन वर्तमान स्थिति में मुझे साइड लाइन कर दिया है।

वही कैलाश मेघवाल ने कहा कि अब अर्जुन लाल मेघवाल को आगे करने के लिए मुझे उपेक्षित किया गया है मेरे साथ अन्याय हो रहा है एवं मैं इसके लिए किसी भी सीमा तक जाऊंगा ‌

इस दौरान कैलाश मेघवाल ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी भी लिखी एवं चिट्ठी में अर्जुन मेघवाल पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप है।

कैलाश मेघवाल किनारो के बाद भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि कैलाश मेघवाल को विधायक, सांसद, मंत्री जैसे कई पदों से उपकृत किया, लेकिन अब वह कांग्रेस से टिकट की जुगाड़ में अनर्गल आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि कैलाश मेघवाल ने पार्टी के संविधान के विपरीत बयान दिए हैं।

कैलाश मेघवाल की प्रेस कांफ्रेंस के कुछ समय बाद ही प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कैलाश मेघवाल को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें छात्रसंघ चुनाव बहाल करने को लेकर आज छात्र अधिकार महारैली, हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में होगी रैली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *