BSTC Admit Card kaise Dekhein , डीएलएड एडमिट कार्ड कैसे देखें 2022

BSTC Admit Card kaise Dekhein , डीएलएड एडमिट कार्ड कैसे देखें 2022 8 अक्टूबर को आयोजित होने वाली बीएसटीसी एग्जाम......

- Advertisement -

BSTC Admit Card kaise Dekhein , डीएलएड एडमिट कार्ड कैसे देखें 2022

8 अक्टूबर को आयोजित होने वाली बीएसटीसी एग्जाम के एडमिट कार्ड विभाग द्वारा ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं , अतः अभ्यार्थी अपनी जानकारी एंटर करके एडमिट कार्ड देख सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं ।

8 अक्टूबर को दोपहर को बीएसटीसी एग्जाम आयोजित करवाया जाएगा , बीएसटीसी एग्जाम के सेंटर राजस्थान के प्रत्येक जिले में कई जगहों पर रखे गए है। लेकिन एडमिट कार्ड में जिस एग्जाम सेंटर को दिया गया है । आप उस एग्जाम सेंटर में बदलाव नहीं कर पाएंगे , एवं विभाग एग्जाम सेंटर में अब बदलाव नहीं करेगा।

बीएसटीसी एडमिट कार्ड कैसे देखें ?

फाइल फोटो - student

बीएसटीसी का एडमिट कार्ड देखने के लिए अभ्यार्थी सबसे पहले प्री d.el.ed की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें  , या फिर अभ्यार्थी इस वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करें।

बीएसटीसी एडमिट कार्ड ( Pre D el ed Admit Card ) देखने के लिए यहां क्लिक करे ।

Click Here 

अभ्यार्थी इस वेबसाइट पर क्लिक करें इसके बाद आप रजिस्टर मोबाइल और पासवर्ड एंटर करें,  एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा , एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करें ।

बीएसटीसी की परीक्षा देने वाले अभ्यार्थी अपने एडमिट कार्ड का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं या फिर पीडीएफ के रूप में अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं या फिर अपने प्रिंटर से प्रिंट आउट ले सकते हैं ।

अभ्यार्थी को एग्जाम से 30 मिनट पहले एग्जाम सेंटर पर उपस्थित होना अनिवार्य हैं , एवं कुल 600 अंकों का एग्जाम आयोजित किया जाएगा , प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को बीएसटीसी के कॉलेजों में प्रवेश किया जाएगा।

राजस्थान में करीब 25000 अभ्यर्थियों को बीएसटीसी एग्जाम से कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा ।

अगर आप अपने लॉगइन आईडी के पासवर्ड भूल गए हैं तो उन्हें फॉरगेट कर सकते हैं , आप फॉरगेट पासवर्ड पर क्लिक करके अपने नये पासवर्ड प्राप्त कर सकते हैं । या फिर ऐसे बाप ने आवेदन किया तब आपके मेल आईडी पर पासवर्ड का मेल प्राप्त हुआ वहां पर आपको अपने पासवर्ड देख सकते हैं।

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha