COVID-19: भारत में एक बार फिर कोरोना की हो सकती है दस्तक

COVID-19: भारत में एक बार फिर कोरोना की हो सकती है दस्तक देश में 2 साल तक कोरोना के वजह......

- Advertisement -

COVID-19: भारत में एक बार फि कोरोना की हो सकती है दस्तक

देश में 2 साल तक कोरोना के वजह से त्योहारों में इतनी धूमधाम नहीं देखी गई , इस बार दीपावली सहित अन्य त्योहारों पर दुगुने उत्साह देखने को मिल रहा है । लेकिन गुजरात बायोटेक्नोलॉजी रिसर्च सेंटर ने एक नया दावा करके पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है , असिस्टेंट के मुताबिक भारत में बीएफ 7 के एक मामले का पता लगाया है , कोविड-19 का यह नया वेरिएंट वैक्सीन को भी सकमा दे सकता है।

एक्सपर्ट ने सलाह दी है कि जब भी आप भीड़-भाड़ इलाके में जाए तो मास्क का इस्तेमाल जरूर करें , अगर आपकी वैक्सीन लगाई गई है तो भी आप मास्क का इस्तेमाल करें क्योंकि यह वैरीअंट वैक्सीनेशन से बच जाता हैं ‌‌।

विशेषज्ञों ने बताया कि omicron बीएफ 7 के लक्षण भी पहले के जैसे ही है ‍‍ लेकिन इसका मुख्य लक्षण है शरीर में दर्द होना । एवं विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि अगर आप खुद में कोरोना के लक्षण पाते हैं तो खुद को आइसोलेट कर दें । दुनिया भर में अलग-अलग देशों में नए वैरिएंट देखे जा रहे हैं।

करुणा के मुख्य लक्षण फीवर , नाक बहना गला खराब होना, थकान , खांसी आना इत्यादि हैं।

एक्सपर्ट का कहना है कि देश में अब कोरोना वायरस को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं हैं, एवं ऐसे में नये वैरिएंट के फैलने की संभावना अधिक हैं। दिपावली व धनतेरस जैसे अवसरों से इसकी नई लहर शुरू हो सकती हैं। और वैसे भी सर्दियों का मौसम आ रहा है तो गले में खराश जाना एवं नाक बहने जैसी समस्याएं ज्यादा होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें धनतेरस को क्या खरीदना चाहिए ? धनतेरस के दिन क्या खरीदने से आती हैं अमीरी

एक्सपर्ट की सलाह दी है कि भीड़भाड़ के इलाके में जाने से पहले मास्क का इस्तेमाल जरूर करें और ज्यादा भीड़भाड़ के इलाके में जाने से बचने की कोशिश करें।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha