Fact Checker: लोकसभा चुनाव में विधायक प्रियंका चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल को समर्थन दिया ?

Fact Checker: लोकसभा चुनाव में विधायक प्रियंका चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल को समर्थन दिया ? Fact Checker – लोकसभा चुनाव......

- Advertisement -

Fact Checker: लोकसभा चुनाव में विधायक प्रियंका चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल को समर्थन दिया ?

Fact Checker – लोकसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर हर रोज कई प्रकार की खबरें वायरल होती रहती है आज के फैक्ट चेकर की श्रेणी में बाड़मेर की एक खबर का सच सामने लाएंगे।

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है इसमें दावा किया गया है कि बाड़मेर विधायक प्रियंका चौधरी ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल को लोकसभा चुनाव में समर्थन दिया है ।

अब हम इस वायरल खबर का सच जानते हैं, क्या प्रियंका चौधरी ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन दिया है?

तथ्य की जांच

2023 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की नेता प्रियंका चौधरी की विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद प्रियंका चौधरी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा, इसी समय राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से बाड़मेर जिले के नेता उम्मेदाराम बेनीवाल ने घोषणा की थी कि आरएलपी बाड़मेर विधानसभा सीट पर प्रियंका चौधरी का समर्थन करेगी।

यही उम्मेदाराम बेनीवाल अब कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, और प्रियंका चौधरी अब बाड़मेर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक है।

लेकिन सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि प्रियंका चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल को समर्थन दिया है, लेकिन हमने इस खबर का सच जानने की कोशिश की तो हमने पाया कि यह खबर झूठ है।

बाड़मेर से विधायक प्रियंका चौधरी ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन दिया हैं।

यह भी पढ़ें वित्त मंत्री रही निर्मला सीतारमण बोली- मेरे पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ बैठक के बाद प्रियंका चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया है एवं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार करेगी।

अतः सोशल मीडिया पर वायरल खबर निराधार हैं, प्रियंका चौधरी ने कांग्रेस पार्टी को समर्थन नहीं दिया है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha