Google News Registration Kaise Kre | गूगल न्यूज़ में वेबसाइट कैसे जोड़ें

Google News Registration Kaise Kre | गूगल न्यूज़ में वेबसाइट कैसे जोड़ें  गूगल न्यूज़ ऐप पर अगर आप भी अपनी वेबसाइट को प्रकाशित करवाना चाहते…

Google News Registration Kaise Kre | गूगल न्यूज़ में वेबसाइट कैसे जोड़ें 

गूगल न्यूज़ ऐप पर अगर आप भी अपनी वेबसाइट को प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो यह गूगल द्वारा फ्री में उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधा है , वैसे तो आप जानते ही होंगे कि गूगल न्यूज़ पर हमें हर रोज नई नई खबरें पढ़ने के लिए मिलती है ।

वही गूगल न्यूज़ पर प्रकाशित होने वाले समाचार वेबसाइट को गूगल न्यूज़ एप्लीकेशन पर फ्री में प्रकाशित करवाया जा सकता है , गूगल न्यूज़ पर फ्री में समाचार पढ़ने की सुविधा उपलब्ध होती है।

लेकिन अगर आपकी भी न्यूज़ वेबसाइट है और अगर आप अपनी वेबसाइट गूगल न्यूज़ में अप्रूवल करवाना चाहते हैं तो हम आपको बताने वाले हैं कि गूगल न्यूज़ में आप अपनी वेबसाइट को किस प्रकार से अप्रुवल करवा सकते हैं ?

सबसे पहले आपको https://publishercenter.google.com वेबसाइट पर अपनी वेबसाइट की लिंक लिखनी होगी , इसके बाद आपसे आपके न्यूज़ वेबसाइट की भाषा एवं आपकी न्यूज़ वेबसाइट का देश व मेल आईडी इत्यादि की जानकारी मांगी जाएगी। वेबसाइट के लोगो की एवं इत्यादि जानकारी भी मांगी जाएगी।

यह भी पढ़ें न्यूज वेबसाइट का रजिस्ट्रेशन कैसे करें ? News website registration online kaise kre

एवं गूगल न्यूज़ द्वारा मांगी जाने वाली सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरदे एवं उसके बाद आप अपनी वेबसाइट को गूगल न्यूज ऐप के लिए अप्रूवल के लिए रिक्वेस्ट डाल दे। आमतौर पर 1 सप्ताह में गूगल न्यूज़ रिक्वेस्ट का जवाब मिल जाता है , अगर आपका कंटेंट ( लेखन सामग्री ) कॉपी नहीं है यानी कि अगर आपने अपना कंटेंट खुद लिखा है एवं आप का कंटेंट धमकी भरा या फिर अश्लीलता संबंधित नहीं है तो आपको आसानी से गूगल न्यूज़ ( Google News ) द्वारा अप्रूवल दे दिया जाएगा।

अगर वेबसाइट में किसी भी प्रकार की , वेबसाइट में किसी प्रकार की समस्या है तो आपको गूगल न्यूज़ टीम द्वारा मेल एवं वेबसाइट पर सूचित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *