सफेद कपड़ो से दाग कैसे हटाए ? इस प्रकार से मिनटों में हट जाएंगे धब्बे

News Bureau

सफेद कपड़ो से दाग कैसे हटाए ? इस प्रकार से मिनटों में हट जाएंगे धब्बे 

वाइट कपड़ो पर लगे धब्बे कैसे हटाए, सफेद कपड़ो पर धब्बे कैसे मिटाए, सफेद कपड़ो पर लगे हुए दाग को हटाने के घरेलू तरीके

अधिकतर लोगों को सफेद कपड़े पहनना पसंद होता है लेकिन सफेद कपड़े पहनने के बाद कई बार सफेद कपड़ो पर लगे दाग बड़ी समस्या बन जाते हैं, कहते हैं की सफेद कपड़े स्टाइलिस्ट लुक देता है एवं तमाम लोगों का शौक भी होता है। लेकिन जब खाने पीने की चीजों से सफेद कपड़ो पर कोई दाग लग जाता है तो सारी बातें उल्टी हो जाती हैं और सबसे पहले दाग हटाने के लिए ही कड़ी मशक्कत करनी पड़ती हैं।

सफेद कपड़ो से दाग कैसे हटाए ( सफेद कपड़ो से धब्बे कैसे हटाए )

सफेद सिरका 

सफेद सिरका आपके सफेद कपड़ो पर लगे दाग या धब्बों को आसानी से निकाल सकता हैं, ब्लीच की तुलना में सफेद सिक्का को सुरक्षित माना जाता है एवं आप इसको एक कप लेकर एक कप पानी में मिलाकर डब्बा की जगह को डुबोकर रखें एवं फिर से रगड़कर साफ कर दें ‌

नींबू का रस

नींबू के रस से आसानी से कपड़ों पर लगे धब्बों को निकाला जा सकता हैं, दाग वाली जगह पर नींबू का रस डालकर कुछ मिनट तक रगड़े, इसी तरीके से कपड़े पर लगा दाग कुछ मिनटों में पूरी तरीके से गायब हो जाएगा।

बेकिंग सोडा

सफेद कपड़ो पर लगे जिद्दी दागों को हटाने के लिए आप बेकिंग सोडा का प्रयोग कर सकते हैं, एक चम्मच बेकिंग सोडा लेकर उसमें थोड़ा सा पानी मिलाएं एवं यह पेस्ट दाग वाली जगह पर लगाकर छोड़ दें इसके बाद कपड़ों को अच्छी तरीके से रगड़े, दाग हट जाएंगे।

यह भी पढ़ें आंखों से कम दिखाई देता है तो सोने से पहले दूध में यह चीज मिलाकर पी लीजिए

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Leave a comment