ऑनलाइन यूपीआई पेमेंट अटक जाए तो क्या करें, घबराएं नहीं ये काम करें

News Bureau
2 Min Read

ऑनलाइन यूपीआई पेमेंट अटक जाए तो क्या करें, घबराएं नहीं ये काम करें

यूपीआई पेमेंट करने से हमारी जिंदगी में कई काम आसान हो गए हैं, अब ₹10 की चाय पीनी हो या किसी को ₹50000 की इमरजेंसी जरूरत हो बस कुछ सेकंड में हम भेज सकते हैं, वही अब तो यूपीआई पेमेंट में लोन की तरह एडवांस पेमेंट भी बैंक से लिया जा सकता है। लेकिन यूपीआई पेमेंट में भी कई बार पेमेंट अटक जाने या फेल हो जाने जैसी स्थिति हो जाती है।

आपको बता दें कि यूपीआई ट्रांजैक्शन के जरिए आप एक लाख से ज्यादा रुपए एक बार में ट्रांसफर नहीं कर सकते, एवं ज्यादातर पेमेंट गेटवे पर यूपीआई ट्रांजैक्शन के लिए लिमिट होती है ।

बैंक की सर्वर डाउन होने की स्थिति से निपटने के लिए आप एक यूपीआई आईडी से ज्यादा बैंक अकाउंट को लिंक करके रखें ताकि जब भी किसी भी बैंक का सर्वर बिजी हो तो आप दूसरी बैंक अकाउंट से पेमेंट प्रोसेस कर सकते हैं।

पेमेंट रिसीव करने वाले व्यक्ति के बैंक अकाउंट नंबर एवं आईएफएससी कोड चेक जरूर कर लें, अगर गलत है तो ट्रांजैक्शन फेल हो जाता है।

यूपीआई ट्रांजैक्शन करते समय अपने इंटरनेट कनेक्शन को चैक जरूर करें क्योंकि कई बार इंटरनेट कनेक्शन में दिक्कत की वजह से यूपीआई पेमेंट फेल हो जाते हैं

यह भी पढ़ें WhatsApp पर दिखेंगे विज्ञापन, देखिए क्या कहा कंपनी ने

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha