भंवरी हत्याकांड मामले के प्रमुख आरोपी व पूर्व मन्त्री मदेरणा का निधन

राजस्थान के पूर्व मंत्री भंवरी देवी हत्याकांड मामले में आरोपी महिपाल मदेरणा का रविवार सुबह निधन हो गया। महिपाल मदेरणा......

- Advertisement -

राजस्थान के पूर्व मंत्री भंवरी देवी हत्याकांड मामले में आरोपी महिपाल मदेरणा का रविवार सुबह निधन हो गया।

Img 20211017 114555

महिपाल मदेरणा लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे एवं उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले ही अस्पताल से छुट्टी दी गई एवं जोधपुर आवास पर थे जहां पर रविवार सुबह महिपाल मदेरणा का निधन हो गया। महिपाल मदेरणा कांग्रेस के बड़े नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष परसराम मदेरणा के पुत्र हैं। 

जानिए भंवरी देवी व महिपाल मदेरणा की सीडी के मामले की पूरी कहानी

2011 में भंवरी देवी के अपहरण के बाद मंत्री मदेरणा और भंवरी के संबंधों और दोनों की कथित सीडी होने की बात ने भी प्रदेश की राजनीति में बवाल मचा दिया था। भंवरी देवी के अपहरण व हत्या के मामले में मुख्य आरोपी ठहराया था , उस समय महिपाल मदेरणा अशोक गहलोत की सरकार में तत्कालीन जल संसाधन मंत्री थे  एवं आरोपी साबित होने पर उन्हें मन्त्री पद से हटा दिया गया , एवं 2011 के बाद अगस्त 2021 तक महिपाल मदेरणा जेल में थे, महिपाल मदेरणा के साथ में एक और पूर्व विधायक एवं कई लोगों को सीबीआई ने दोषी ठहराया था ।

भंवरी देवी अपहरण हत्या कांड मामले में महिपाल मदेरणा को अगस्त में जमानत मिली थी एवं एक के बाद एक सभी आरोपियों को जमानत मिल गई।

महिपाल मदेरणा की पत्नी लीला मदेरणा वर्तमान में जोधपुर से जिला प्रमुख एवं महिपाल मदेरणा की पुत्री दिव्या मदेरणा वर्तमान में ओसिया से विधानसभा सदस्य हैं।

महिपाल मदेरणा के जेल जाने के बाद कांग्रेस में जाट नेता के तौर पर कोई नेता पूर्णतः प्रभावशाली जाट नेता नहीं था।

महिपाल मदेरणा के निधन के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,  रालोपा प्रमुख हनुमान बेनीवाल , कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा , सीपी जोशी , संयम लोढ़ा सहित कई नेताओं ने ट्वीट करके श्रद्धांजलि अर्पित की ‌।

जानिए भंवरी देवी व महिपाल मदेरणा की सीडी के मामले की पूरी कहानी

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha